पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:एसडीओ के निर्देश पर गठित टीम की जांच के बाद ही खुलेगा निजी क्लीनिक

मुंगेर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिना लाइसेंस दवा बेचने और एक्सपायर दवा मामले में होगा केस

खड़गपुर प्रखंड के पश्चिम अजीमगंज स्थित डॉ. विनोद कुमार के निजी क्लीनिक में रविवार की देर शाम सीओ, सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, ड्रग इंस्पेक्टर और स्थानीय पुलिस की संयुक्त छापामारी में काफी मात्रा में एक्सपायरी व सरकारी दवा पाए जाने के बाद क्लीनिक को सील कर दिया गया था। ड्रग लाइसेंस अथारिटी मुंगेर अनिल कुमार ने बताया कि खड़गपुर अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देश पर गठित टीम द्वारा मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में निजी क्लीनिक का सील खोल कर एक्सपायरी दवा व सरकारी दवाओं की सूची तैयार की जाएगी। इसके पश्चात बिना ड्रग लाइसेंस के दवा बेचने और एक्सपायरी दवा मामले में ड्रग इंस्पेक्टर द्वारा अलग से प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

अवैध क्लीनिक संचालन को ले केस दर्ज
उन्होंने बताया कि क्लीनिक संचालक बिना ड्रग लाइसेंस के दवा की बिक्री करता था। क्लीनिक का सील खुलने के बाद इस संबंध में ड्रग इंस्पेक्टर के आवेदन पर अलग से प्राथमिकी दर्ज करायी जाएगी। सीएचसी प्रभारी एलबी प्रसाद द्वारा क्लीनिक संचालक के विरूद्ध अवैध रूप से नर्सिंग होम चलाने की प्राथमिकी हवेली खड़गपुर थाना में दर्ज करायी जा चुकी है। बता दें कि रविवार की देर शाम निजी क्लीनिक में छापामारी के दौरान एक अल्ट्रासाउंड मशीन, एक ईसीजी मशीन और भारी मात्रा में एक्सपायरी दवाइयां बरामद की गई थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें