पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जनसरोकार:मुंगेर विवि के लिए जल्द हो भूमि का अधिग्रहण सहित अन्य 16 मांगों पर राजद ने ध्यान दिलाया

मुंगेर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

16 सूत्री मांगों काे लेकर बुधवार को राजद के पांच सदस्यीय शिष्टमंडल ने प्रमंडलीय आयुक्त को एक ज्ञापन सौंपा। शिष्टमंडल में राजद जिलाध्यक्ष देवकीनंदन सिंह के साथ जिला राजद उपाध्यक्ष संजय पासवान, राजद के राज्यपरिसद सदस्य नरेश सिंह यादव, जिला प्रवक्ता मंटू शर्मा एवं जिला महासचिव सह मीडिया प्रभारी गजेंद्र कु हिमांशु उर्फ अरविंद थे। इस दौरान राजद ने कहा कि मुंगेर को प्रमंडल का दर्जा मिले लगभग 20 वर्ष हो गया पर आजतक मुंगेर प्रमंडलीय मुख्यालय के साथ बिहार एवं केंद्र सरकार सौतेला व्यवहार कर रहे हैं।

बिहार के सभी प्रमंडलों में सरकार ने पूर्व में हीं मेडिकल कॉलेज अस्पताल खोल चुकी है तथा खोलने की स्वीकृति प्रदान कर चुकी है पर मुंगेर के साथ राजनीति शाजिस के तहत मेडिकल कॉलेज अस्पताल खोलने के लिए स्वीकृति नहीं दे रही है। जबकि इसी प्रमंडल के अधीन बेगूसराय एवं जमुई में सरकार ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल खोलने की स्वीकृति दे दिया है। राजद नेता ने कहा कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल मुंगेर में भी खुले इसके लिए आपके माध्यम से सरकार का ध्यान आकृष्ट करना चाहते हैं कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल के लिए वर्षो से आंदोलन संघर्ष एवं पत्राचार करते आ रहे हैं।

साथ ही मुंगेर में यूनिवर्सिटी खुले 4 वर्ष बीत गया पर आजतक बिहार सरकार एवं विश्वविद्यालय प्रशासन के निष्क्रियता के वजह से मुंगेर विश्वविद्यालय के लिए आजतक न तो भूमि अधिग्रहण हो सका जिसके वजह से मुंगेर विश्वविद्यालय को न अपना भवन है न विश्वविद्यालय में सभी विभागों के लिए समुचित पढ़ाई तथा छात्रों के अन्य सुविधाओं का विस्तार हो सक रहा है।

होम्योपैथिक कॉलेज खोलने का भी उठाई मांग
प्रमंडल का एक मात्र होम्योपैथिक कॉलेज अस्पताल कॉलेज प्रबंधक के कुव्यवस्था तथा इस कॉलेज के नॉडल पदाधिकारी जो जिले केडीएम होते हैं कि शिथिल रवैये के कारण पिछले 4 वर्षों से नए सत्र में नामांकन प्रक्रिया बंद है। जिससे होम्योपैथिक शिक्षा ग्रहण करने वाले हजारों छात्र छात्राओं का भविष्य अंधकारमय हो गया है।

खबरें और भी हैं...