पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बाढ़ की संभावनाओं को लेकर SDRF की टीम तैनात:मुंगेर में 48 घंटे के अंदर गंगा के जलस्तर में 36 सेंटीमीटर की बढ़ोतरी, SDRF टीम ने गंगा घाटों का किया दौरा

मुंगेर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गंगा घाटों का जायजा लेती SDRF टीम। - Dainik Bhaskar
गंगा घाटों का जायजा लेती SDRF टीम।

बाढ़ की संभावना को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन अभी से राहत एवं बचाव की तैयारियों में जुट गया है। इसके तहत रविवार को भागलपुर से SDRF की 6 सदस्यीय टीम मुंगेर पहुंची, जिसने लाइफ बोट, OBM (ऑउट बोट मशीन), लाइफ जैकेट और लाइफ ब्वॉय सहित अन्य सामनों का जायजा लिया। इस टीम का नेतृत्व भागलपुर, बांका, मुंगेर, शेखपुरा और लखीसराय जिले के SDRF इंस्पेक्टर गणेशजी ओझा कर रहे थे।

मुंगेर DM रचना पाटिल ने बाढ़ की तैयारियों को लेकर भागलपुर DM को पत्र भेजा था, जिसमें DM ने संभावित बाढ़ को देखते हुए राहत एवं बचाव दल द्वारा उपयोग में लाई जाने वाली सामग्रियों के जांच की आवश्यकता पर बल दिया था। इसको लेकर रविवार को SDRF की टीम मुंगेर पहुंची। इस बाबत SDRF के इंस्पेक्टर गणेशजी ओझा ने बताया कि जिले में 4 लाइफ बोट, 4 OMB, 150 लाइफ जैकेट और 8 लाइफ ब्वॉय हैं, जिसमें से कुछ OBM की मरम्मत की जरूरत है। इधर SDRF की टीम ने सभी गंगा घाटों का दौरा कर जल स्तर और मशीनों की जांच की।

लगातार बढ़ रहा गंगा का जलस्तर
यास चक्रवाती तूफान के प्रभाव के कारण विगत 26 से 29 मई के बीच जिले में लगातार चार दिन बारिश हुई। इसके कारण गंगा के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। 48 घंटे के अंदर गंगा के जलस्तर में 36 सेंटीमीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इस प्रकार जलस्तर बढ़कर 30.24 मीटर से बढ़कर 30.60 मीटर तक पहुंच गया है। जलस्तर बढ़ने से कुछ स्थानों पर कटाव शुरू हो गया है।

खबरें और भी हैं...