पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Munger
  • Seven Houses Caught Fire At Four O'clock In The Morning, It Took One And A Half Hours To Get The Fire Brigade From Just One And A Half Km Away

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अगलगी:सुबह चार बजे सात घरों में लगी आग, महज डेढ़ किमी दूर से फायर ब्रिगेड को आने में लगे डेढ़ घंटे

मुंगेर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भेलवा घाट के समीप कर्बला में अगलगी की घटना में जलती झोपड़ी। - Dainik Bhaskar
भेलवा घाट के समीप कर्बला में अगलगी की घटना में जलती झोपड़ी।
  • कासिम बाजार पहुंचने में दो दमकल की देरी से गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम
  • नकद अनुदान मद में राशि नहीं, जीवन यापन के लिए 9800 अनुदान की जगह खाद्यान्न

कासिम बाजार थाना क्षेत्र के करबला मुहल्ला में गुरुवार की अहले सुबह करीब 4 बजे पुआल के ढेर में लगी आग ने सात घरों को अपनी चपेट में ले लिया। इन घरों में संचालित किराना की एक दुकान के अलावा चाय नाश्ता की एक दुकान में रखा सारा सामान भी जल कर राख हो गया। अगलगी की इस घटना में दिनेश मंडल, खुदिया देवी, वरूण कुमार, उमेश महतो, रामपुकार महतो, विष्णुदेव महतो, और बबीता देवी पति देवेन्द्र महतो का घर पूरी तरह जल कर राख हो गया। जबकि आग से झुलस कर देवेन्द्र महतो की एक गाय और दो बकरी की भी मौत हो गई। अगलगी में घरों में रखा बर्तन, कपड़ा, अनाज, जेवर, महत्वपूर्ण कागजात सहित सारा सामान जल कर राख हो गया। सुबह घरों में आग लगने की सूचना मुहल्लेवासियों ने कासिम बाजार थाना को दी। पुलिस द्वारा अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई। करीब डेढ़ घंटा बाद दो दमकल 5:30 बजे मौके पर पहुंचा। तब तक स्थानीय मुहल्लावासी आग पर काबू पा चुके थे। हालांकि दमकल कर्मियों ने आग को पूरी बुझा दिया। इसके बाद पीड़ित परिवार के परिजनों ने मुआवजा की मांग को लेकर सुबह 7:30 बजे करबला के पास हेरूदियारा-मुंगेर सड़क को जाम कर दिया। इधर सड़क जाम की सूचना पर लगभग 1 घंटा बाद सुबह 8:30 बजे अंचल अधिकारी सदर शशिकांत कुमार मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को मुआवजा राशि उपलब्ध कराने का आश्वासन देते हुए सड़क जाम समाप्त कराया। मौके पर अंचलाधिकारी ने सभी 07 पीड़ित परिवार को पॉलीथीन और कंबल उपलब्ध कराया।

देवेंद्र महतो के पीछे पुआल से भड़की आग

गुरुवार की सुबह करबला में बबीता देवी पति देवेंद्र महतो के घर के पीछे स्थित पुआल के ढ़ेर में आग लगी। जो देखते ही देखते फैलने लगा। इसके बाद आग ने बबीता देवी के फूस घर को अपनी चपेट में ले लिया और उसके घर में संचालित किराना दुकान का सारा सामान जल गया, जबकि उनकी एक गाय और दो बकरी भी मर गई। इसके बाद पड़ोस के विशुनदेव महतो के घर व चाय नाश्ता की दुकान आग की चपेट में आकर राख हो गया। इसके बाद एक एक कर सात घरों काे आग ने राख कर दिया।

जाम से मैट्रिक परीक्षार्थियों को हुई परेशानी

पीड़ित विशुनदेव महतो ने बताया कि आग की सूचना मुहल्लेवासियों ने सुबह 4 बजे ही कासिम बाजार थाना और अग्निशमन विभाग को दी गई थी। घटना के बाद अगलगी पीड़ित परिवार के लोगों ने मुआवजा की मांग को लेकर करबला मे हेरूदियारा-मुंगेर मुख्य सड़क को सुबह 7:30 बजे से 8:30 बजे तक जाम कर दिया। लगभग एक घंटे तक रहे सड़क जाम के कारण सुबह की पाली में मैट्रिक की परीक्षा देने जा रहे परीक्षार्थी के अलावा अन्य वाहन जाम में फंस गए। सड़क जाम देख कर कई परीक्षार्थी ऑटो से उतर कर पैदल ही परीक्षा केन्द्र के लिए निकल पड़े।

अगलगी की घटना में जले जेवर व रुपया को दिखाती पीड़ित महिला
अगलगी की घटना में जले जेवर व रुपया को दिखाती पीड़ित महिला

नकद अनुदान मद में राशि नहीं

अंचल प्रशासन की ओर से शाम में सभी पीड़ित परिवार के खाते में पीएफएमएस के माध्यम से 6800 रुपए की राशि भेज दी गई। परंतु नकद अनुदान मद के तहत मिलने वाली 3000 रुपए की राशि अनुदान मद में नहीं रहने के कारण पीड़ित परिवार के खाते में नहीं भेजी जा सकी। नकद अनुदान मद में राशि आने के बाद सभी पीड़ित परिवार के खाते में राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी।
शशिकांत कुमार, सीओ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें