कोरोना संक्रमण:रोज नई रिकॉर्ड बना रही तीसरी लहर अब एक दिन में मिले 288 पॉजिटिव

मुंगेर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना जांच करते कर्मी - Dainik Bhaskar
कोरोना जांच करते कर्मी
  • जिले के लगभग सभी सरकारी कार्यालयों में कोरोना दर्ज करा चुका है अपनी मौजूदगी
  • 37 डिस्चार्ज, इस वक्त मुंगेर में कोरोना के 877 एक्टिव मरीज
  • कोरोना के इस भीषण संक्रमण के बाद भी नियमों के पालन में लोग बरत रहे लापरवाही

जिले में कोरोना संक्रमण अब बेकाबू हो चुका है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी संक्रमितों की सूची के अनुसार जिले में कोरोना पॉजिटिव 288 नए केस मिले। जिसमें 198 पुरुष तथा 90 महिलाएं शामिल हैं। संक्रमितों में एसपी आफिस, सिविल कोर्ट, शिक्षा विभाग के कार्यालय, सदर अस्पताल, पंजाब नेशनल बैंक के अलावा शहर व ग्रामीण क्षेत्र के अधिकांश गांव व मोहल्ले शामिल हैं।  सिविल सर्जन डा. हरेन्द्र कुमार आलोक ने बताया कि शुक्रवार को जिले में कोरोना पाजिटिव 288 नए मरीज मिले हैं। इस तरह जिले में अब तक मिले संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 15417 हो गई है। जबकि आइसोलेशन अवधि पूर्ण किए 37 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिला में फिलहाल कोरोना एक्टिव 877 मरीज हैं, जो होम आइसोलेशन में इलाजरत हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को मेडिकल किट उपलब्ध कराते हुए लगातार उनके स्वास्थ्य की मानिटरिंग कर रही है। बेकाबू हो चुके संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी है कि लोग सतर्कता बरतें एवं मास्क का प्रयोग अवश्य करें। बाजार में खरीदारी के दौरान भीड़ ना लगाएं। और वैक्सीन का डोज अवश्य लगवाएं। मकर संक्रांति पर बाजार में खरीदारी के दौरान जाम सा दृश्य बना रहा, अगर लोग ऐसे ही लापरवाही बरतेंगे तो संक्रमण और भयावह होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। लोग सावधानी के साथ सतर्कता बरतें, तभी कोरोना को काबू किया जा सकता है। बाजार में खरीदारी के दौरान भीड़ ना लगाएं। और वैक्सीन का डोज अवश्य लगवाएं। मकर संक्रांति पर बाजार में खरीदारी के दौरान जाम सा दृश्य बना रहा, अगर लोग ऐसे ही लापरवाही बरतेंगे तो संक्रमण और भयावह होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।

जमालपुर रेल कारखाने में अधिकारियों के लिए अल्टरनेट व्यवस्था, मजदूर रोज कर रहे ड्यूटी
जमालपुर रेल कारखाना में अधिकारी स्तर के लोगों के लिए एक दिन के बाद एक दिन अल्टरनेट दिन ड्यूटी करने का आदेश जारी किया गया है। परंतु रेलवे कारखाना में काम करने वाले मजदूरों के लिए इस तरह का कोई आदेश जारी नहीं है। कारखाना मंे काम करने वाले लगभग 06 हजार से ज्यादा मजदूर प्रतिदिन ड्यूटी करने को बाध्य हैं।

एसपी ऑफिस में 10 तो सिविल कोर्ट के सात कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव
शुक्रवार को एसपी ऑफिस मुंगेर में 10 कर्मी, सिविल कोर्ट के 7, शिक्षा विभाग कार्यालय के 5 कर्मी, कासिम बाजार थाना के 02, सदर अस्पताल तथा बिजली ऑफिस के अलावा शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के अधिकांश मुहल्लों में कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा जमालपुर में 46, बरियारपुर में 19, धरहरा में 22, हवेली खड़गपुर में 44, तारापुर में 4, असरगंज में 6, टेटियाबंबर में 7, संग्रामपुर में 1 मिले। एसपी कार्यालय में 10 कर्मियों के पॉजिटिव होने के बाद एसपी ने बताया कि जो भी पुलिसकर्मी संक्रमित नहीं हैं, उनके भरोसे ही कार्यालय का संचालन किया जाएगा।

मास्क जरूर पहनें, वैक्सीन का डोज लगाएं
बेकाबू हो चुके संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन हर संभव काम कर रहा है। परंतु इसमें आम लोगों का सहयोग सबसे जरूरी है। लोग अनिवार्य रूप से मास्क का प्रयोग करते हुए सावधानी के साथ सतर्कता बरतें, और वैक्सीन का डोज अवश्य लगाएं। भीड़ भाड़ वाले स्थान पर नहीं जांए। ऐसा कर ही कोरोना को काबू किया जा सकता है। -डा. हरेन्द्र कुमार आलोक, सीएस, मुंगेर

खबरें और भी हैं...