पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मुंगेर विवि:कॉलेजों में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर 20 तक होंगे वेबिनार

मुंगेर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विवि प्रशासन ने इसको लेकर जारी किया निर्देश

मुंगेर विवि के सभी कॉलेजों में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के बारे में जानकारी देने के लिए 20 सितंबर तक वेबिनार आयोजित किए जाएंगे। इसको लेकर विवि प्रशासन ने शनिवार को कॉलेजों को पत्र भेज सेमिनार करने के लिए गाइडलाइन जारी किए हैं। दरअसल, 7 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उच्चतर शिक्षा के रूपांतरण में राष्ट्रीय शिक्षा नीति, 2020 की भूमिका पर राज्यपालों के वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए यह टास्क दिया था कि 25 सितंबर के पूर्व सभी विवि नई शिक्षा नीति पर वर्चुअल कॉन्फ्रेंस करें, ताकि शिक्षकों, विद्यार्थियों को इस नीति की सही और पूरी जानकारी मिले और उन्हें अधिक से अधिक लाभ मिल सके।

इसमें देश के 400 से अधिक विवि के कुलपतियों ने भाग लिया था। टास्क को पूरा करने में विवि ने कॉलेजों में वेबिनार करने का फैसला किया है। वीसी डाॅ.आरके वर्मा ने बताया कि एनईपी के कुछ महत्वपूर्ण प्रावधानों में से मुंगेर विवि ने पूर्व में ही लैटरल एक्जिट और लैटरल इंट्री के प्रावधानों के साथ पाठयक्रम शुरू करने का निर्णय ले रखा है। जिसे बाद में एनईपी में शामिल किया गया। यह मुंगेर विवि के लिए गौरव की बात है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें