पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कैंपस अलर्ट:पार्ट वन के आवेदन में सुधार का आज अंतिम दिन

मुंगेर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नामांकन के आदेवन पत्र में जाति, कोटि या अंक पत्र में सुधार के लिए दिया गया था समय

मुंगेर विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्नातक पार्ट वन शैक्षणिक सत्र 2021-24 में नामांकन को लेकर किए गए आवेदन में गलती में सुधार करने के लिए छात्र-छात्राओं को 4 से 7 सितंबर के बीच का समय दिया था। यह तिथि मंगलवार को समाप्त हो जाएगी। इसलिए मंगलवार का दिन वैसे विद्यार्थियों के लिए अंतिम अवसर होगा जिन्होंने नामांकन के लिए आवेदन करते समय आवेदन पत्र भरने में गलती कर दिए थे। जैसे जाति/कोटि या इंटर या प्लस टू के अंक में किसी प्रकार की त्रुटि आदि। जो विद्यार्थी निर्धारित समय तक त्रुटि में सुधार नहीं कर पाएंगे उनका नामांकन स्वत: रद्द समझा जाएगा। साथ ही दस्तावेज सत्यापन के समय ऐसे छात्र-छात्राएं नामांकन से वंचित रह जाएंगे। बताते चलें कि मुंगेर विश्वविद्यालय स्नातक पार्ट वन शैक्षणिक सत्र 2021-24 में नामांकन को लेकर पहले 10 से 30 जून के बीच ऑनलाइन आवेदन प्राप्त किया था। उस समय सीबीएसई और आईसीएसई द्वारा 12 वीं का रिजल्ट प्रकाशित नहीं किया गया था। इसलिए इन दोनों बोर्ड सहित अन्य छूटे विद्यार्थियों को नामांकन का अवसर देने के लिए 21 से 30 अगस्त तक के बीच दुबारा आवेदन पोर्टल खोला गया। इसके तहत तीनों संकायों को मिलाकर उपलब्ध कुल 86038 सीटों के विरुद्ध 41424 छात्र-छात्राओं ने आवेदन किया। जिसमें कला के लिए 67392 सीटों के लिए 36728, विज्ञान के 15310 सीटों के लिए 4024 तथा वाणिज्य के 3336 सीटों के लिए 672 छात्र-छात्राओं ने आवेदन किया।

आवेदन के समय हुई गलतियों को सुधारने का मौका
स्नातक पार्ट वन शैक्षणिक सत्र 2021-24 में नामांकन को लेकर आवेदन करने वाले छात्र-छात्राओं को आवेदन करते समय की गई किसी प्रकार की हुई त्रुटि में सुधार करने के लिए अंतिम मौके दिया गया है। इसकी अंतिम तिथि मंगलवार निर्धारित है। जिन छात्र-छात्राएं के आवेदन में किसी प्रकार की त्रुटि है वे उसे ठीक कर लें। विशेषकर जाति/कोटि या इंटर/+2 के अंक की त्रुटि को अवश्य ठीक कर लें।
डाॅ. अनुप कुमार, डीएसडब्ल्यू, मुविवि

आज घोषित होगा पीजी का परीक्षा परिणाम

विवि में सोमवार को कुलपति प्रो. श्यामा रानी की अध्यक्षता में परीक्षा समिति की बैठक संपन्न हुई। इसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। हालांकि इनको लेकर कोई अधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन यह बताया जा रहा है कि मंगलवार को विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षा और परिणाम को लेकर कई अधिसूचनाएं जारी कर सकता है। इधर परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि मंगलवार को पीजी टू का परीक्षाफल जारी किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...