पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अंतर्राज्यीय तस्करी:असम से पटना जा रहा तीस लाख रुपए का दो क्विंटल गांजा जब्त, तस्कर सहित तीन गिरफ्तार

मुंगेर/ तारापुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पटना का चालक और खलासी, अगरतल्ला का कुरियर धराया

एसपी के नेतृत्व में गठित लॉगर सेल की पुलिस ने बुधवार की सुबह तारापुर लखनपुर में सुल्तानगंज-देवघर मुख्य मार्ग पर छापेमारी कर अंतर्राज्यीय गांजा तस्करी के बड़े नेटवर्क का खुलासा करते हुए एक ट्रक में छिपाकर लाए जा रहे 02 क्विंटल गांजा के साथ 03 लोगों को गिरफ्तार किया है। गांजा की खेप असम से ट्रक में छिपाकर लाई जा रही थी, जिसकी अनुमानित कीमत 30 लाख रुपए बताई जाती है। इस दौरान ट्रक के चालक, खलासी व एक गांजा तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि गांजा की खेप असम से लाई जा रही थी, जिसे पटना के अनीसाबाद में डिलेवरी किया जाना था।

एसपी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि असम के गुवाहाटी से एक ट्रक में गांजा लोड कर लाया जा रहा है। सूचना पर शैलेश कुमार के नेतृत्व में गठित जिला आसूचना इकाई और तारापुर थाना की टीम एसडीपीओ पंकज कुमार के नेतृत्व में तारापुर स्थित लखनपुर में सुल्तानगंज-देवघर मुख्य मार्ग पर पुलिस सक्रिय हो गई। इस बीच लाइन होटल पर दंडाधिकारी की मौजूदगी में एक संदिग्ध ट्रक की तलाशी ली गई। ट्रक के केबिन में बनाए गए सेफ बॉक्स में गांजा बरामद किया गया। इस कार्रवाई में 5 किलो गांजा के 28 पैकेट और 15 किलो गांजा के 4 पैकेट बरामद किया। कार्रवाई में चालक नीतीश राय, खलासी मुनेश्वर ठाकुर और गांजा तस्कर स्वदेश घोष को गिरफ्तार किया गया। चालक-खलासी पटना के अथमलगोला थाना क्षेत्र के कमरापर गांव निवासी है। जबकि स्वदेश घोष अगरतल्ला का निवासी है।

गुवाहाटी से लाई जा रही थी खेप, पटना के अनीसाबाद में होनी थी डिलेवरी, वैशाली का सरगना

पटना से नाव से वैशाली भेजा जाना था गांजा

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर व चालक-खलासी ने बताया कि गुवाहाटी में गांजा के पैकेटों को पटना के भीम राय के ट्रक पर लोड किया गया था। जिसे वैशाली में सुजीत राय तक पहुंचाने की जिम्मेवारी स्वदेश घोष की थी। स्वदेश घोष गांजा तस्करी में कुरियर का काम करता था जो कई बार गांजा लेकर बिहार आ चुका था। उसने स्वीकार किया है कि महीने में दो-चार बार गांजा लेकर बिहार और दूसरे राज्य आता था। ट्रक में लोड गांजा को पटना सिटी स्थित कच्ची दरगाह के पास किसी सुनसान जगह पर उतारकर नाव के रास्ते वैशाली भेजा जाना था। वैशाली से गांजा की दूसरे जिलों में सप्लाई होनी थी।

सुजीत राय मास्टरमाइंड

गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि गुवाहाटी में ट्रक पर गांजा लोड किया गया, जिसे पटना सिटी स्थित कच्ची दरगाह के समीप डिलेवरी किया जाना था। एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान गांजा तस्करी के इस खेल में वैशाली जिला निवासी सुजीत राय का नाम सामने आया है,जो गांजा तस्करी का मास्टरमाइंड है और काफी साल से वह गांजा तस्करी का नेटवर्क चला रहा है।

सेफ बॉक्स में रखा था गांजा

लॉगर सेल के पुलिस अधिकारी ने बताया कि ट्रक के केबिन में बने सेफ बॉक्स को खोलने में काफी दिक्कत आ रही थी। लेकिन एसपी को पक्की सूचना मिली थी और मुखबिरों द्वारा बार-बार एसपी को बताया जा रहा था कि ट्रक में हर हाल में गांजा है। एसपी के निर्देश पर ट्रक के केबिन में बने सेफ बॉक्स से गांजा निकला। ड्राइवर के केबिन के पीछे नट-बॉल्ट से खुफिया तहखाना बनाकर उसमें गांजा रखा गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें