पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई:भागलपुर का दो तस्कर अवैध हथियार के साथ धराया, 2 पिस्तौल, 4 मैगजीन, 4 गोली बरामद

मुंगेर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बरियारपुर में बादशाही पुल के समीप वाहन चेकिंग के दौरान गिरफ्तार हुए दोनों तस्कर
  • निशानदेही पर पन्नूचक में छापेमारी कर मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा

भागलपुर जिला के घोघा और अकबरनगर निवासी दो आर्म्स सप्लायर को गुप्त सूचना के आधार पर जिला अासूचना इकाई और बरियारपुर थाना की पुलिस ने रविवार की दोपहर बरियारपुर मंे बादशाही पुल के पास से गिरफ्तार किया। दोनों एक ही बाइक पर सवार होकर आर्म्स सप्लाई करने जा रहे थे। इनके पास से दो देसी पिस्तौल, 04 पीस मैगजीन, 04 पीस गोली बरामद करते हुए पैशन प्रो बाइक को पुलिस ने जब्त कर लिया। पकड़ाए आर्म्स तस्कर की पहचान भागलपुर जिलान्तर्गत घोघा थाना के पन्नूचक निवासी मिथलेश मंडल पिता चंद्रदेव मंडल के रूप में हुई है। जबकि दूसरे की पहचान भागलपुर के अकबरनगर थानान्तर्गत अकबरनगर निवासी मो. महताब पिता मो. कमरे आलम के रूप में हुई है। आर्म्स के साथ पकड़ाए दोनांे अपराधियांे से पूछताछ के बाद बरियारपुर थाना की पुलिस ने घोघा थाना पुलिस के सहयोग से पन्नूचक में छापेमारी की। जहां से अवैध मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन करते हुए पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध आग्नेयास्त्र बनाने का सामान बरामद किया है। एसपी जगुन्नाथरेड्‌डी जलारेड्‌डी ने बताया कि पकड़ाए दोनों आर्म्स तस्करों के विरूद्ध बरियारपुर व घाेघा थाना में आर्म्स एक्ट के तहत अलग अलग प्राथमिकी दर्ज की गई है। दोनों को सोमवार को जेल भेज दिया जाएगा। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार दोनों आर्म्स सप्लायर किसे अवैध हथियार की डिलेवरी देने जा रहे थे, इसकी पड़ताल की जा रही है। एक अपराधी ने पूछताछ के दौरान घोघा के पन्नूचक से अवैध हथियार लाने की बात अपने स्वीकारोक्ति बयान में कही, जिसके आधार पर पन्नूचक में भागलपुर पुलिस के सहयोग से छापामारी कर मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा किया। हथियार किसको और कहां पहुंचाया जाना था, इसकी पूछताछ जारी है।

बरियारपुर और घोघा थाने में अलग-अलग दर्ज होगी प्राथमिकी: एसपी
एसपी जगुन्नाथ रेड्‌डी जलारेड्‌डी ने बताया कि आर्म्स के साथ पकड़ाए दोनों अपराधियों के विरूद्ध दो अलग अलग प्राथमिकी बरियारपुर और घोघा थाना में दर्ज होगी। बरियारपुर थाना में वाहन चेकिंग के दौरान अवैध आर्म्स के साथ पकड़ाए दोनों आरोपी के विरूद्ध आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस पूछताछ कर रही है। सोमवार को दोनों आरोपी को जेल भेज दिया जाएगा। वहीं अवैध मिनी गन फैक्ट्री मामले में घोघा थाना में अलग से प्राथमिकी दर्ज होगी।

पन्नूचक घोघा में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा
अवैध आर्म्स के साथ गिरफ्तार मिथलेश मंडल के स्वीकारोक्ति बयान के बाद बरियारपुर थाना की पुलिस ने भागलपुर जिला अंतर्गत घोघा पुलिस के सहयोग से पन्नूचक गांव में संयुक्त रूप से छापामारी की। जहां से पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन करते हुए भारी मात्रा में अवैध हथियार और हथियार बनाने का उपकरण बरामद किया। जिसमें 01 बेश मशीन, 69 पीस बंदूक की गोली, 01 पीस एकनाली बंदूक, 01 पीस दोनाली बंदूक, 01 देशी कट्‌टा, 03 अर्द्धनिर्मित बंदूक के अलावा हथियार बनाने में प्रयुक्त होने वाला उपकरण बरामद किया। जिसमें हेक्सा ब्लेड, रेती, पिलास, हथौड़ा, पेचकस, पंच मार्कर आदि शामिल है।

खबरें और भी हैं...