पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

उपलब्धि:जिले में वैक्सीनेशन सवा पांच लाख के पार

मुंगेर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना टीकाकरण के लिए नाव से उसपर जाती स्वास्थ्यकर्मी। - Dainik Bhaskar
कोरोना टीकाकरण के लिए नाव से उसपर जाती स्वास्थ्यकर्मी।
  • 6 सितंबर को एक दिन में 50 हजार लोगों को लगाई गई कोरोना की वैक्सीन

जिले में कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा सवा पांच लाख के आंकड़े को पार कर गया। विदित हो कि सोमवार के पहले भी टीकाकरण महाभियान के तहत एक दिन में 50 हजार लोगों को टीका दिया गया था। जबकि सोमवार को दूसरी बार भी वैक्सीनेशन का आंकड़ा 50 हजार को पार कर गया। इस बार अब तक जिले में वैक्सीनेशन का आंकड़ा कुल 5.34 लाख 751 पहुंच तक गया। जिसमें से 20% सेकेंड डोज वाले को टिका दिया गया एवं 80% प्रथम डोज वाले को टिका दिया गया। सोमवार को हवेली खड़गपुर में सबसे ज्यादा 9 हजार लोगों को टिका दिया गया। जबकि संग्रामपुर में 45 सौ, धरहरा में 5 हजार लोगों को टीका दिया गया।

बरियारपुर में 4500 लोगों को लगा कोरोना का टीका
पीएससी बरियारपुर प्रखंड के 26 स्थानों पर चले स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से टीका आपके द्वार कार्यक्रम के तहत टीकाकरण कार्यक्रम चलाया गया। इसमें प्रखंड के सभी पंचायतों में 4500 लोगों ने कोविड वैक्सीनेशन का टीका लिया। प्रभारी डॉ विजय कुमार ने ग्रामीणों से अपील की कि कोविड से बचाव हेतु सबों को कोविड का टीका लगाना अनिवार्य है।

30 टीकाकरण दिवस में 100 % होगा वैक्सीनेशन
सिविल सर्जन ने बताया कि 25 से 30 टीकाकरण दिवस में मुंगेर जिला 100% टीका से आच्छादित हो जाएगा एवं कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर मुंगेर जिले में सभी 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के व्यक्ति सुरक्षित रहेंगें। साथ ही उन्होंने कहा कि जिन व्यक्ति का प्रथम डोज लिए 84 दिन पूर्ण हो चुका है वे अनिवार्य रूप से दूसरा टीका तुरंत लें। वहीं टीका लेने के लिए नाव पर सवार होकर निकले जो देर संध्या तक टीकाकरण कर वापस आए। सिविल सर्जन ने लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में टीका लेने की अपील की है।

खबरें और भी हैं...