पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिशन एडमिशन:बीएड के 208 अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों का हुआ सत्यापन

मुंगेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रथम सूची में शामिल 239 में से 31 रहे अनुपस्थित, पांचों कॉलेजों में अभी भी 292 सीटें रिक्त

मुंगेर विश्वविद्यालय में बुधवार को तीसरे दिन भी सीईटी बीएड 2020 में फर्स्ट काउंसलिंग के बाद प्रथम सूची में चयनित अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों का भौतिक सत्यापन किया गया। सत्यापन का कार्य सुबह 10 बजे के लगभग शुरू हुआ। बुधवार को शेष बचे 60 में 28 अभ्यर्थियों ने प्रमाण पत्रों का सत्यापन कराया। काउंटर पर अधिकारियों के साथ कर्मी मुस्तैद थे।

इस तरह तीन दिनों में पांचों कॉलेजाें के कुल 208 अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों का भौतिक सत्यापन किया गया, जबकि प्रथम सूची में कुल 239 विद्यार्थियों का चयन किया गया था। उपस्थित हुए सभी अभ्यर्थियों का बायोमैट्रिक जांच भी किया गया। सत्यापन के दौरान बुधवार को जमुई बीएड कॉलेज से प्रतिनिधि के तौर पर प्रो. सचिन कुमार, रहमानी बीएड कॉलेज मुंगेर से प्रो. राजन कुमार तथा बीएड टीचर ट्रेनिंग कॉलेज खगड़िया से प्रतिनिधि के रूप में प्रो. पंकज कुमार उपस्थित थे।

बीएड के नोडल पदाधिकारी डॉ. मुकेश कुमार सिन्हा ने बताया कि काउंसलिंग के बाद विवि को भेजे गए प्रथम लिस्ट में 239 अभ्यर्थियों का चयन किया गया था। जिसके आधार पर पांचों बीएड कॉलेजों के लिए कुल 208 अभ्यर्थियों ने उपस्थित होकर प्रमाण पत्रों का भौतिक सत्यापन करवाया। जिसमें महात्मा गांधी बीएड कॉलेज, लखीसराय के लिए 60 में से 48 अभ्यर्थियों ने सत्यापन कराया।

जिसमें 01 अभ्यर्थी अपग्रेड हुए। उसी तरह साईं कॉलेज ऑफ टीचर्स ट्रेनिंग शेखपुरा के लिए 52 में 46 ने प्रमाण पत्रों को सत्यापन करवाया। 01 अभ्यर्थी अपग्रेड हुए। रहमानी बीएड कॉलेज, मुंगेर के लिए 53 में 48 अभ्यर्थियों ने सत्यापन करवाया। जिसमें 02 अभ्यर्थी अपग्रेड हुए।

जमुई बीएड कॉलेज के 43 छात्रों का सत्यापन
जमुई बीएड कॉलेज के लिए 48 में 43 अभ्यर्थियों ने सत्यापन करवाया। बीएड टीचर ट्रेनिंग कॉलेज खगड़िया के लिए 26 में 23 अभ्यर्थियों ने प्रमाण पत्रों का भौतिक सत्यापन करवाया। उन्होंने जानकारी दी कि विवि के अंतर्गत पांचों बीएड कॉलेजों में सौ-सौ सीट है। जिसमेें 292 सीटें प्रथम सूची में चयनित अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों के सत्यापन के बाद भी रिक्त हैं। जिसे बाद में दूसरी सूची में भरे जाने की उम्मीद है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser