पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:कोरोना से महिला की मौत, पति भी पॉजिटिव गंभीर स्थिति में रेफर, 40 नए संक्रमित मिले

मुंगेर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बेकापुर में लगाया गया कंटेनमेंट जोन का पोस्टर। - Dainik Bhaskar
बेकापुर में लगाया गया कंटेनमेंट जोन का पोस्टर।
  • 50 वर्षीय महिला की मौत के बाद रिपोर्ट मिली पॉजिटिव, बीते दो दिनों में दो मौत
  • अब तक 412 मरीज ठीक होकर जा चुके हैं घर, 279 एक्टिव
  • जिले में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 695

मंगलवार को जिले में कोरोना से चौथी मौत की पुष्टि हुई। साथ ही 40 नए संक्रमित मरीज मिलने के साथ ही कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 695 हो गई है। जानकारी के मुताबिक जुबलीवेल चौक निवासी 50 वर्षीय सुनीता देवी की मौत रविवार 12 जुलाई की सुबह घर पर इलाज के दौरान हुई थी। 11 जुलाई को कोरोना जांच के लिए सुनीता का सैंपल लिया गया था। मंगलवार को आई रिपोर्ट में वो पॉजिटिव मिली।  मृत महिला को पेट दर्द अौर डायरिया की शिकायत थी। मृत महिला के पति 52 वर्षीय स्वर्ण व्यवसायी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है। उन्हें गंभीर स्थिति में मंगलवार को भागलपुर जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज अस्पताल रेफर कर दिया गया। 
बताया गया कि स्वर्ण कारोबारी रक्तचाप और मधुुमेह से पीड़ित हैं। सांस लेने में तकलीफ होने पर उन्हें रेफर कर दिया गया। कोरोना से चार लोगों की मौत के बाद संक्रमण को लेकर शहरवासियों में दहशत का माहौल देखा जा रहा है। जुबलीवेल मोहल्ले में मृतका के घर के आसपास के लोग संक्रमण फैलने की संभावना से सहमे हुए हैं। वहीं जिला प्रशासन द्वारा ना तो उक्त मुहल्ले को और ना ही मृतका के घर को कान्टेन्मेंट जाेन घोषित किया गया है। घर के बगल में ही एक बैंक, ब्रिटानिया कंपनी के एजेंसी के साथ एक अखबार का दफ्तर व बाहरी लोग उस मोहल्ले में बेफिक्र होकर आवागमन कर रहे हैं। हालांकि शहरी क्षेत्र में पूर्व से बने 14 कान्टेन्मेंट जोन में मंगलवार को पोस्टर चिपकाते हुए ध्वस्त हुए घेराबंदी को दुरुस्त करा दिया गया।
दाह संस्कार में शामिल हुए थे 50 से अधिक लोग
ज्वेलर्स व्यवसायी की पत्नी की मौत 12 जुलाई की सुबह घर पर होने के बाद शाम में दाह संस्कार के लिए लाल दरवाजा श्मशान घाट ले जाया गया। अंतिम यात्रा में बेकापुर के कई ज्वेलर्स व्यवसायी के अलावा मोहल्ले के लोग शामिल हुए थे। अब जबकि मृत महिला का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया है तोे वैसे लोग संक्रमण की संभावना से दहशत में हैं। अंतिम यात्रा में शामिल कई लोग कोरोना जांच कराने का मन बना रहे हैं।
कोरोना से बचाव को सैनिटाइजेशन की मांग
जमालपुर :
राजद के नगर अध्यक्ष मंटू यादव व राजद नेत्री अरुणा राय ने संयुक्त रूप से जमालपुर व आसपास के ग्रामीण इलाकों का सैनिटाइजेशन की मांग की है। नेताओं ने कहा कि कोरोना का संक्रमण को रोकने के लिए चारों तरफ फैली गंदगी को साफ करने व कीटनाशक दवा का छिड़काव किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि शहर में बाहर से आने वाले लोगों की जांच भी निहायत जरूरी है। इस महामारी से बचने के लिए सभी पदाधिकारियों को युद्ध स्तर पर काम करने का निर्देश मिलना चाहिए। 

9 मरीज डिस्चार्ज कर भेजे गए घर
क्वींस हॉस्टल और जीएनएम स्कूल आइसोलेशन में इलाजरत कोराेना संक्रमित मरीजों में से 09 मरीजों का रिसैंपल जांच रिपोर्ट निगेटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी को डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया। इस तरह जिले में संक्रमण से ठीक होकर घर जाने वाले मरीजों की कुल संख्या 412 हो गई है। जो जिलेवासियों के लिए राहत देने वाली खबर है। 279 एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है। मंगलवार को मिले 40 नए मरीज में 37 पुरुष और 03 महिला है। संक्रमितों में 25 शहरी क्षेत्र के, जबकि शेष सदर प्रखंड, जमालपुर व बरियारपुर के निवासी बताए जाते हैं। 

मौत के बाद महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव

जुबलीवेल निवासी 50 वर्षीय महिला का सैंपल 11 जुलाई को जांच के लिए लिया गया था। जिसकी रिपोर्ट 14 जुलाई को पॉजिटिव मिली। इस बीच महिला की मौत 12 जुलाई को ही इलाज के दौरान घर पर हो चुकी थी। महिला की मौत के साथ जिले में 04 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। डॉ. पुरुषोत्तम कुमार, सिविल सर्जन, मुंगेर।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें