पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आस्था:भगवान बलभद्र की जयंती पर मांगी सुख-समृद्धि

मुरलीगंज3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दूर-दराज के क्षेत्रों के लोग भी शोभायात्रा में हुए शामिल, भक्ति जागरण का आयोजन

मुरलीगंज शहर के व्याहुत भगत धर्मशाला परिसर में रविवार को कलवार समाज के कुलदेव भगवान बलभद्र की जयंती उल्लासपूर्वक मनाई गई। ज्ञात हो कि व्याहुत पंचायत समिति के बैनर तले समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत शोभायात्रा निकाल कर की गई। बच्चों को भगवान कृष्ण व बलराम के रूप में रथ पर बिठाकर शोभायात्रा निकाली गई जो शहर में आकर्षण का केंद्र बनी रही। शोभायात्रा के उपरांत पंडित प्रभात झा के द्वारा पूजन संपन्न कराया गया। सैकड़ों की संख्या में कलवार समाज सहित सभी वर्ग के लोगों ने शामिल होकर पूजा-अर्चना किया। उपाध्यक्ष सुजीत कुमार शास्त्री ने बताया कि पिछले वर्ष कोरोनाकाल के कारण लगाए गए लॉकडाउन की वजह से भव्यरूप से महोत्सव नहीं किया जा सका था। सीमित संख्या में लोगों ने उपस्थित होकर पूजा-अर्चना की थी। उन्होंने बताया कि संध्या छह बजे भक्ति जागरण का भी होगा। इस मौके पर अध्यक्ष शिव शंकर भगत, उपाध्यक्ष डॉ. शिवावतार भगत भी थे।

ग्रामीण क्षेत्रों में भी उल्लास
शोभायात्रा की वजह से क्षेत्र का माहौल भक्तिमय रहा। दूर-दराज के क्षेत्रों से भी लोग पहुंचे। वहीं क्षेत्र के अन्य हिस्सों में गणेश पूजा भी हो रही है। लोग भगवान गणपति से पूजा-अर्चना की सुख-समृद्धि व देश को कोरोना महामारी से मुक्ति दिलाने की कामना की। ज्ञात हो कि शहर के साथ ही साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी पंडाल स्थापित कर भगवान गणेश की पूजा-अर्चना की जा रही है। पूजा-पंडालों में कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। पूजा को लेकर लोगों में उल्लास का माहौल है।

गणपति बप्पा के दर्शन को उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़

गम्हरिया | प्रखंड मुख्यालय स्थित भागवत चौक पर 10 दिवसीय गणेश महोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। पहले दिन भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित कर श्रद्धाभाव के साथ पूजा-अर्चना की गई। गणेश पूजनोत्सव समिति राजीव कुमार भगत की ओर से शुरू किया गया है। धार्मिक अनुष्ठान के दौरान दस दिन तक श्री गणेश को प्रतिदिन महाभोग लगाया जाता है और आरती की जाती है। गणेश महोत्सव को लेकर आकर्षक पूजा पंडाल बनाया गया है। आयोजन समिति के राजीव कुमार भगत ने बताया कि भगवान गणेश का दर्शन व पूजन करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। गांव-गांव से श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।

खबरें और भी हैं...