पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विडंबना:सिंगियान गांव में कीचड़युक्त सड़क में फंसी जदयू विधायक की गाड़ी, ट्रैक्टर से खींचकर निकाली गई

मुरलीगंज/ मधेपुरा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जदयू विधायक निरंजन मेहता के गांव की सड़क का हाल। - Dainik Bhaskar
जदयू विधायक निरंजन मेहता के गांव की सड़क का हाल।
  • ग्रामीणों में आक्रोश, घेरकर सुनाई खरी-खोटी, बोले-चार साल में पहली बार इधर आए हैं
  • लोगों ने कहा-सुशासन बाबू के विधायक खुद के किए गए विकास के दलदल में फंस गए

लगातार हो रही बारिश के साथ ही सड़कों की हालत खराब होते जा रही है।  ऐसे में अब जनप्रतिनिधि भी अपने ही इलाके में जनता के बीच सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं। मामला बिहारीगंज से जदयू के विधायक निरंजन कुमार मेहता से जुड़ा हुआ है। सोमवार की दोपहर को उनके अपने ही विधानसभा क्षेत्र के मुरलीगंज के सिंगियान में एक कीचड़युक्त सड़क में उनकी गाड़ी फंस गई। इसके बाद से वे जनता के निशाने पर हैं। लोग यह भी कहने लगे हैं कि कुछ माह पूर्व ही उनके घर तक जाने वाली छोटी सड़क पक्की हो गई, जबकि उस सड़क को लेकर कुछ विवाद भी हुआ था।  पर उसी गांव की बहुसंख्यक आबादी जिस सड़क से होकर आवागमन करती है, उसे वे नहीं बनवा सके। जबकि लोगों को उम्मीद रहती है कि जिस गांव में किसी माननीय का घर होता है, वहां की सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त हो जाएं। सोशल मीडिया पर कहा जाने लगा है कि सुशासन बाबू के विधायक जी खुद के किए गए विकास के दलदल में फंस गए। जब दलदल से उनकी गाड़ी नहीं निकाल पाई तो बड़ी मशक्कत से ट्रैक्टर से खींचकर उनकी गाड़ी को निकाला गया। लोगों ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाकर विभिन्न जगहों पर वायरल कर दिया। इस दौरान जमा हुए लोग कहने लगे कि चुनाव के समय आपने वादा किया था कि जीतने के बाद प्राथमिकता से इस सड़क को बनवाएंगे। लेकिन चार साल में पहली बार इधर आए। जब उनकी महंगी गाड़ी कीचड़ में फंस सकती है, तो जनता का क्या होता होगा।

सड़क के बारे में ग्रामीण कार्य मंत्री ने ली रिपोर्ट 
उदाकिशुनगंज के मधुवन पंचायत में विधायक निरंजन मेहता का घर है। यहां एनएच- 106 उदा चौक से गंगौरा, मधुवन, टिनटेंगा होते हुए एसएच- 91 तक सड़क जाती है। उदा से लेकर मधुवन तक तीन किमी सड़क वर्षों से जर्जर और जानलेवा है। बरसात के मौसम में सड़क कीचड़मय खेत जैसी हो जाती रही है।  इस बार भी यही हाल है।  विधायक, पहले पंचायत के मुखिया थे। अब उनकी पत्नी मुखिया हैं। सीएम नीतीश कुमार भी उनके घर एक बार आ चुके हैं। तीन दिन पूर्व जब इस सड़क की खबर मीडिया में आई तो रविवार को कई जदयू कार्यकर्ताओं ने ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार को इसकी जानकारी दी। इसके बाद उनके निर्देश से जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव डॉ. रामशरण मेहता के नेतृत्व में जदयू कार्यकर्ताओं की टीम मधुवन पहुंची। उन्होंने कीचड़युक्त सड़क का जायजा लिया। वहां के लोगों से पूछताछ की। इस दौरान उन्होंने बताया कि मंत्री ने आश्वासन दिया कि अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश जारी कर रहे हैं कि इस महीने के अंत तक सड़क का निर्माण कार्य शुरू कर दें। कार्यपालक अभियंता ई. राजरतन का कहना है कि सड़क निर्माण की स्वीकृति मिल चुकी है। 13 जुलाई को रिसीविंग होगी, जो क्वालीफाई करेंगे उसे कार्य आवंटित किया जाएगा। उम्मीद है कि अगले माह से सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। 

कीचड़ में फंसी विधायक की गाड़ी।
कीचड़ में फंसी विधायक की गाड़ी।

सड़क बनाने को अब हो रहा है मंथन
पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि बब्लू दास ने बताया कि घटना के बाद विधायक  ने फोन कर पूरी जानकारी ली। तत्काल किस योजना से इस सड़क को बनवाया जा सकता है, इसपर मंथन किया जा रहा है। जैसा विभागीय निर्देश प्राप्त होगा, उस आधार पर काम किया जाएगा।

सिंगियान में विधायक की गाड़ी को ट्रैक्टर से किया जा रहा टोचन।
सिंगियान में विधायक की गाड़ी को ट्रैक्टर से किया जा रहा टोचन।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें