पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक आयोजित:आंगनबाड़ी व आशा कर्मियों को दिया जाएगा कोरोना टीका

नरपतगंज11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सरकार की कोविड-19 कोरोना टीकाकरण का ड्राई रन की सफलता के बाद अब प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण की तैयारी अंतिम चरण में है। नरपतगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड-19 टीकाकरण को लेकर बुधवार को अधिकारियों की एक बैठक आयोजित की गई बैठक में टीकाकरण को लेकर कई बिंदुओं पर तैयारी को लेकर समीक्षा की गई।

पीएचसी प्रभारी डॉ रूपेश कुमार ने बताया कि पीएचसी में तीन कमरों का चयन किया गया है। जिसमें एक वेटिंग रूम एक वैक्सीनेशन रूम तथा एक ऑब्जरवेशन रूम बनाया जाएगा। वैक्सीनेशन के बाद वेटिंग रूम में 30 मिनट तक वैक्सीन लगाने वालो को निगरानी में रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मी एवं आंगनबाड़ी कर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में पीएचसी को केंद्र बनाया गया है। जिसमें प्रतिदिन एक सौ लोगों का टीकाकरण होगा। उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग कोरोना टीकाकरण को लेकर पूरे प्रखंड क्षेत्र में लोगों को जागरूक करेगी।

नरपतगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीन के रखरखाव के लिए आइसलाइन रेफ्रिजरेटर उपलब्ध करा दिया गया है। बैठक में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रूपेश कुमार, सीओ प्रवीण कुमार, सीडीपीओ श्वेता कुमारी, स्वास्थ्य प्रबंधक संतोष कुमार, डब्ल्यूएचओ के आदित्य नारायण झा, महिला पर्यवेक्षिका शिशु कुमारी, रेनू कुमारी, आरती कुमारी, चंद्रम कुमारी आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser