पंचायत चुनाव:कार्यालय बंद होने के बावजूद रिसीविंग के लिए प्रखंड मुख्यालय पर उमड़े प्रत्याशी

नरपतगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
निर्वाचन काउंटर पर लोगों की लगी भीड़। - Dainik Bhaskar
निर्वाचन काउंटर पर लोगों की लगी भीड़।
  • सोमवार को हंगामें की वजह से नामांकन पत्र लिया था जमा

पंचायत चुनाव के चौथे चरण के तहत नरपतगंज प्रखंड में चुनाव को लेकर नामांकन पिछले दो दिनों से नामांकन हो रहा है। मंगलवार को चेहल्लुम का अवकाश होने के कारण नामांकन नहीं होना था, बावजूद प्रखंड कार्यालय में उम्मीदवारों के भीड़ उमड़ गई। दरअसल नामांकन के दूसरे दिन सोमवार को हंगामे की वजह से भीड़ को नियंत्रित करने के उद्देश्य से प्रखंड विकास पदाधिकारी ने नामांकन करने आए लोगों से नामांकन फॉर्म जमा ले लिया था। उन्हें प्राप्ति रसीद मंगलवार को मिलने की बात कही गई थी। खासकर वार्ड सदस्य और वार्ड पंच में अधिक भीड़ देखते हुए सब का नामांकन फॉर्म जमा कर लिया गया था। फॉर्म की रिसीविंग लेने जब मंगलवार को हुजूम पहुंचा तो प्रखंड में तैनात कर्मियों के भी होश उड़ गए। इधर मंगलवार को एक महिला रोती हुई और प्रखंड में तैनात कर्मियों पर आरोप लगाते हुए चिल्ला चिल्ला कर कहने लगी कि नामांकन प्रपत्र गायब कर दिया गया है।

जिउतिया पर्व होने के बाद भी महिलाएं पहुंची कार्यालय

सोमवार को नामांकन प्रपत्र जमा करने के बाद मंगलवार को रिसीविंग लेने के लिए अभ्यर्थियों की भीड़ नरपतगंज प्रखंड कार्यालय परिसर में जम गई। सोमवार को यह कहकर नामांकन फॉर्म लिया गया था कि इसका रिसीविंग मंगलवार को दिया जाएगा। वहीं दूसरी ओर खासकर महिला अभ्यर्थियों को खासा परेशान देखा गया। जिसमें अधिकांश महिला अभ्यर्थी उपवास पर रहने के बावजूद भी प्राप्ति रसीद लेने निर्वाचन कार्यालय पहुंची थी जो संध्या तक कार्यालय प्रांगण में बेवजह बैठी रही।

कागजात की हो रही जांच

अत्यधिक भीड़ को ले वार्ड सदस्य व पंच पद के अभ्यर्थियों का नामांकन फार्म जमा लिया गया था। कागजातों का मिलान किया जा रहा है,जिनके दस्तावेज सही पाए जा रहे है। उन्ही अभ्यर्थियों को प्राप्ति रसीद दिया जा रहा है।
-रंजीत कुमार सिंह, बीडीओ सह आरओ, नरपतगंज

खबरें और भी हैं...