पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तफ्तीश:बम की सूचना मिलते ही नाथनगर स्टेशन पहुंची पुलिस टीम, चप्पे-चप्पे की हुई जांच

नाथनगर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • देर रात जमालपुर से पहुंचा बम निराेधक दस्ता, एसआर हाईस्कूल परिसर में किया डिफ्यूज
  • स्थानीय व्यक्ति ने पुलिस काे दी थी बम रखे जाने की सूचना

नाथनगर स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या दाे के ट्रैक पर बुधवार रात आठ बजे बम मिलने की सूचना के आधे घंटे के अंदर पुलिस की टीम वहां पहुंच गई। शुरुआती जांच में यह पता नहीं चला कि संदिग्ध वस्तु बम है या नहीं। एसएसपी के वहां पहुंचते ही पुलिस की टीम सक्रिय हाे गयी।

डाॅग स्क्वाॅयड व जीआरपी की टीम ने स्टेशन परिसर के चप्पे-चप्पे की जांच की। बम काले रंग के प्लास्टिक में बंधा था। उससे बिजली का तार निकला हुआ था। लेकिन उसे दूर फेंकने के बाद भी विस्फाेट नहीं हुआ। इसलिए बम निराेधक दस्ते काे बुलाया गया। उसने जांच की ताे पता चला कि यह बम ही है। इसके बाद उसे डिफ्यूज कर दिया। इससे पहले साढ़े आठ बजे से साढ़े 11 बजे तक ट्रेनाें का आवागमन बंद रहा।

एसएसपी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचीं
नाथनगर के स्टेशन मास्टर संजय यादव ने बताया कि रात आठ बजे एक स्थानीय व्यक्ति ने नाथनगर पुलिस काे सूचना दी कि ट्रैक पर बम जैसी वस्तु रखी है। आधे घंटे में नाथनगर थाने के इंस्पेक्टर मो. सज्जाद हुसैन वहां पहुंचे और गैंगमैन को बुलाकर जानकारी ली और जांच की। फिर अपने वरीय पदाधिकारी को इसकी सूचना दी। इसके बाद एसएसपी निताशा गुड़िया व सिटी एएसपी पूरण कुमार झा भी डॉग स्क्वायड की टीम के साथ पहुंच गए और जांच शुरू कर दी।

स्टेशन परिसर में लाेगाें के आने पर राेक लगा दी गयी। पूरे स्टेशन परिसर की जांच की। शुरू में यह पता नहीं चल पाया कि पाॅलिथीन में लिपटी संदिग्ध वस्तु बम है या नहीं। लेकिन बाद में बम निराेधक दस्ते ने जांच के बाद पाया कि वह बम ही था। देर रात 12:30 बजे जमालपुर से पहुंचे बम निराेधक दस्ते ने एसआर हाईस्कूल के परिसर में बम काे डिफ्यूज कर दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें