पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Nathnagar
  • Two Hours Of Stonewalling, Half a dozen Injured On Two Sides In Children's Dispute; Police And Paramilitary Personnel From 6 Police Stations Took Over The Front

नाथनगर में पत्थरबाजी:बच्चों के विवाद में दो पक्षों में एक घंटे पत्थरबाजी, आधा दर्जन घायल; 6 थानों की पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों ने संभाला मोर्चा

नाथनगर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने शांति समिति मदद से स्थिति को नियंत्रण में किया

वार्ड 6 के चंपानगर स्थित सिलाटर हाऊस और खटीक टोला के लोग शनिवार की दोपहर 12 बजे बच्चों के पूर्व में हुए विवाद को लेकर भिड़ गए। देखते ही देखते मारपीट और पत्थरबाजी शुरू हो गई। इस दौरान एक पक्ष की ओर से फायरिंग भी की गई। करीब एक घंटे तक हुई पत्थरबाजी में दोनों पक्षों के आधा दर्जन लोग घायल हो गए।

घायलों में सिलाटर हाउस के मो. अफरोज, मो. मुस्ताक और खटीक टोला के रामनाथ व अन्य शामिल हैं। सूचना पर नाथनगर इंस्पेक्टर मो. सज्जाद हुसैन मौके पर पहुंचे, मगर स्थिति अनियंत्रित होने पर सिटी एसपी एसके सरोज, सिटी एएसपी पूरण झा समेत आधा दर्जन थानों की पुलिस और अर्धसैनिक बल भी घटना स्थल पर पहुंचे। पूरा इलाका छाबनी में तब्दील हो गया।

पुलिस ने शांति समिति सदस्यों की मदद से लोगों को शांत कराया। सिटी एसपी के नेतृत्व में पुलिस बलों ने फ्लैग मार्च कर शांति बनाए रखने की अपील की गई। फिलहाल स्थिति नियंत्रित है और इलाके में पुलिस कैंप कर रही है। पुलिस फायरिंग की घटना से इनकार कर रही है।

पुलिस का कहना है कि सिर्फ पत्थबाजी हुई है। यदि फायरिंग होती तो खोखा बरामद होता। पूजा समिति अध्यक्ष पप्पू यादव, शांति समिति के देवाशीष बनर्जी, भवेश यादव, डॉ. अनवारुल हक, नेजाहत अंसारी, असफाक अंसारी शांति कायम करने के लिए सहयोग किया।
घटना के पीछे कई कारण
स्थानीय लोगों ने घटना के पीछे तीन कारण बताए हैं। पहला कारण दो दिन पूर्व क्रिकेट खेलने के दौरान बच्चों के बीच हुआ विवाद था। जिसमें सिलाटर हाउस के पक्ष के बच्चों ने खटीक टोला के बच्चों के साथ मारपीट की थी। इसी को लेकर शनिवार को एक लड़के के साथ खटीक टोला के लड़कों ने मारपीट की।

अफवाह पर दूसरे पक्ष के दर्जनों लोग खटीक टोला पहुंच गए और नोकझोंक करने लगे। पथराव शुरू हो गया। एक पक्ष के लोगों ने कुछ घरों के खिड़की, दरवाजे में लगे शीशे भी तोड़ डाले। सूत्रों के अनुसार दूसरा कारण आईपीएल की सट्टेबाजी और तीसरा कारण युवतियों से छेड़खानी का मामला बताया जा रहा है।

एएसपी के नेतृत्व में जांच के लिए टीम गठित
सिटी एसपी एसके सरोज ने बताया कि दो दिन पूर्व खेलने के दौरान बच्चों के बीच हुए झगड़े को लेकर दोनों पक्ष के लोगों ने पत्थरबाजी की। एएसपी के नेतृत्व मे टीम गठित की गई है। शरारती तत्वों को चिन्हित किया जा रहा है। दोनों पक्षों की लिखित शिकायत पर पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। गोलीबारी की जानकारी नहीं है। वहीं नाथनगर इंस्पेक्टर मो. सज्जाद हुसैन ने बताया कि दोनों तरफ से 50-50 लोगों को चिन्हित कर 107 की कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें