पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खतरा बढ़ा:पहाड़ी नदियों में उफान, जंगरेहवा नदी का डायवर्सन बहा

नौहट्टा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नौहट्टा-यदुनाथपुर सड़क... यह सड़क मार्ग बिहार से सीधे उतर प्रदेश को जोड़ती है, लोगों की मुश्किलें बढ़ीं

कैमूर पहाड़ी से निकलने वाली पहाड़ी नदियों में बाढ़ के कारण आज बिहार से उतर प्रदेश को सीधे जोड़ने वाली नौहट्टा यदुनाथपुर सड़क मार्ग पर आमहुआ, मधकुपिया गांव के बीच जंगरेहवा नदी पर पथ निर्माण विभाग द्वारा बनाया गया डायवर्सन नदी के तेज धारा के कारण बह गया है। डायवर्सन में बाढ़ का पानी बहने के कारण सड़क पर यातायात पूरी तरह ठप हो गया।

बारिश के कारण प्रखण्ड की सभी पहाड़ी नदिया उफान पर हैं। परछा गांव में जब नदी में बाढ़ का पानी कम होगा, तब आवागमन होगा।

कई गांवों का कट गया संपर्क
डायवर्सन बह जाने के कारण आधा दर्जन गांवों यदुनाथपुर, मटीआव, मधुकुपिया, जारादाग, बेल्दूरिया आदि गांवों का सड़क सम्पर्क प्रखंड मुख्यालय से कट गया है।

वाहनों का चलना पूरी तरह बंद
नौहट्टा यदुनाथपुर मुख्य सड़क मार्ग पर भवरिया नदी में उफान के कारण वाहनों का चलना पूरी तरह बन्द है। इस सड़क के अलावे एक सड़क कैमूर पहाड़ी के जंगल से हो कर गुजरती है। उस सड़क का पुल भी कई वर्ष से टूटा हुआ है। जिसके कारण वैकल्पिक सड़क के रूप में ग्रामीण जंगल से गुजरी सड़क का भी कही आने जाने के लिए उपयोग नहीं कर सकते हैं। कई दिनों से रुक रुक कर बारिश हो रही है।

एक-दो दिनों में वैकल्पिक व्यवस्था
कार्यपालक अभियंता पथ प्रमण्डल डेहरी मोहम्मद जियाउद्दीन ने बताया कि इस सड़क मार्ग का निर्माण कार्य चल रहा है। पुल का निर्माण का कार्य भी चल रहा है। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के कारण देशव्यापी लॉक डाउन के कारण पुल निर्माण का कार्य प्रभावित हुआ नही तो अब तक पुल निर्माण का कार्य पूरा हो गया होता। कनीय अभियंता को भेज दिए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें