लापरवाही / नवगछिया नगर पंचायत क्षेत्र में जगह-जगह कराई गई बैरिकेडिंग, लेकिन खुली रहीं दुकानें, लगा जाम

नवगछिया बाजार में मंगलवार को बैरिकेडिंग करते मजदूर। नवगछिया बाजार में मंगलवार को बैरिकेडिंग करते मजदूर।
नवगछिया बाजार में मंगलवार को लगा जाम। नवगछिया बाजार में मंगलवार को लगा जाम।
X
नवगछिया बाजार में मंगलवार को बैरिकेडिंग करते मजदूर।नवगछिया बाजार में मंगलवार को बैरिकेडिंग करते मजदूर।
नवगछिया बाजार में मंगलवार को लगा जाम।नवगछिया बाजार में मंगलवार को लगा जाम।

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

नवगछिया. शहर में बड़ी संख्या में कोरोना मरीज मिलने के बाद नगर पंचायत को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। मंगलवार दोपहर बाद नगर पंचायत प्रशासन ने पुलिस की मौजूदगी में जगह-जगह बैरिकेडिंग कराई। लेकिन बैरियर लगाने के बाद भी शहर की दुकानें खुलीं रहीं। इससे सड़क और दुकानों में खरीदारी के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। आलम यह था कि इस दौरान शहर में जाम लग गया। बैरिकेडिंग किए गए जगहों पर पुलिस बल के साथ दंडाधिकारी नहीं होने के कारण लोग नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। 
शहर के दो मॉल भी खुले रहे। वाहनों का धड़ल्ले से परिचालन हो रहा है। नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी संजीव कुमार सुमन ने कहा कि पूर्व  में कंटेनमेंट जोन घोषित होने के बाद उन सभी स्थानों पर बैरिकेडिंग कर दी गई है। लोगों को अपनी दुकानें बंद रखने के लिए माइकिंग भी कराई गई है। एक सप्ताह पहले शहर में एक कोरोना के मरीज मिलने के बाद कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया था। बावजूद लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।  एसपी निधि रानी ने कहा कि शाम में दंडाधिकारी के साथ पुलिस टीम द्वारा सील का सख्ती से पालन हो इसको लेकर कार्रवाई की गई है। नियमों के उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
तीन कोचिंग संचालकों पर प्राथमिकी दर्ज
पंचायत क्षेत्र के तीन कोचिंग संचालकों पर प्रशासन ने नियमों का उल्लंघन करने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। इनमें पटना इंग्लिश क्लासेस के संचालक विपुल कुमार, सत्यमेव कोचिंग सेंटर संचालक रितेश कुमार व राजेश ट्रिक सेंटर के संचालक शामिल हैं। अस्थायी थाना के प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि तीनों कोचिंग संचालक कंटेनमेंट जोन के नियमों का उल्लंघन करते हुए कोचिंग चला रहे थे। तीनों के विरुद्ध एसपी के निर्देश पर पुलिस पदाधिकारी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।
सुल्तानगंज में बिना मास्क वालों पर होगी कार्रवाई 
सुल्तानगंज| प्रशासन ने मंगलवार को कोराेना से बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाया। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुमित्रानंदन के नेतृत्व में पुलिस ने पूरे शहर में घूम-घूमकर दुकानदार व आम लोगों को मास्क का उपयोग करने को कहा। उन्होंने कहा कि बिना मास्क घर से निकलने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। बताया गया कि बुधवार से ऐसे लोगों से जुर्माना वसूला जाएगा। इस दौरान एक दर्जन से अधिक दुकानदार बिना मास्क दुकान पर बैठे मिले। सभी को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना