चोरों के हौसले बुलंद:नवगछिया में दो ज्वेलरी दुकान से लाखों के जेवरात उड़ाए, 50 हजार रु. भी ले गए

नवगछिया4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नवगछिया के इसी दुकान में हुई चाेरी। - Dainik Bhaskar
नवगछिया के इसी दुकान में हुई चाेरी।

नवगछिया में अभी भी चोरों के हौसले बुलंद हैं। बाजार के हरिया पट्टी स्थित दो सोने-चांदी की दुकानों में सोमवार की सुबह चोरी का मामला सामने आया है। चोरों ने इन दुकानों से जेवरात और नकदी के साथ अन्य सामान पर हाथ साफ किया है। जानकारी के मुताबिक घटना की सूचना पाकर दुकानदार डब्लू पोद्दार और टुनटुन पोद्दार अपने-अपने दुकानों पर पहुंचे तो देखा कि दुकान का ताला टूटा हुआ था और अंदर का सारा सामान बिखरा पड़ा था।

डब्ल्यू पोद्दार ने बताया कि उनके दुकान से चोरों ने एक लाख के जेवर और 50 हजार रुपए नगद चोरी की है। वही टुनटुन पोद्दार ने बताया कि उनके दुकान से चोरों ने 50 हजार के सामान की चोरी की है। घटना को लेकर दोनों व्यापारियों ने नवगछिया थाना में आवेदन दिया है। हालांकि दोनों दुकान में चोरी करते हुए पास के दुकानदारों के सीसीटीवी कैमरे में चोरों की गतिविधि रिकॉर्ड हो गई है।

सीसीटीवी में साफ दिख रहा है कि सुबह करीब 4:30 बजे दो चोर दुकान के पास पहले घूमते हैं, इसके बाद ताला तोड़कर सामान ले जाते हैं। चोरी की घटनाओं में बढ़ोतरी से अब लोगों में भय बढ़ रहा है। इधर नवगछिया थाना प्रभारी भरत भूषण ने कहा कि इस संदर्भ में आवेदन मिला है मामले की जांच की जा रही है जल्दी ही चोर पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

व्यवसायियों ने पुलिस प्रशासन से रात्रि में गश्ती बढ़ाने की मांग की
घटना के बाद स्वर्णकार संघ के अध्यक्ष आनंद शाह ने कहा कि पटना में ज्वेलरी की दुकान में बड़ी चोरी के बाद भी प्रशासन द्वारा रात्रि गस्ती नहीं की जा रही है। कहा कि नवगछिया पुलिस को खासकर हरिया पट्टी और अन्य जगह जहां ज्वेलरी की दुकानें हैं। यहां गस्ती बढ़ाने के साथ रात में जवान भी तैनात करने चाहिए। घटना के विरोध में स्वर्णकार संघ के अध्यक्ष के आह्वान पर सोमवार को सभी सोने चांदी की दुकानें बंद रही।

घटना के बाद नवगछिया बाजार के व्यवसायियों ने नवगछिया प्रशासन से मांग की है कि रात में पुलिस ने चौकीदारों द्वारा रात्रि गश्ती करवाई जाए जिससे हर गली मोहल्ले तक जाकर चोरों पर नजर रख सकें। ऐसा पहली बार नहीं है जब चोरों ने ज्वेलरी की दुकानों को टारगेट किया है। इससे पूर्व भी दुकानों में चोरी हो चुकी है। मगर अब तक पुलिस कुछ नहीं कर पाई है। ऐसे में एक बार फिर चोरों का मनोबल बढ़ता दिख रहा है।

व्यापारियों ने कहा, शहर में पुलिसिंग है चौपट
व्यवसायियों का कहना है कि नगर परिषद क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे खराब होने के कारण भी चोर बेफिक्र होकर जहां-तहां घूम रहे हैं और रात में दुकानों और घरों को अपना निशाना बना रहे हैं। कई महीनों से खराब पड़े सीसीटीवी कैमरों को नगर परिषद अब तक ठीक नहीं करवा सका है। राजद के जिला प्रवक्ता विश्वास झा ने कहा कि बाजार में ज्वेलरी शॉप में चोरी होना प्रशासन पर सवालिया निशान है। इससे पहले भी शुभम ज्वेलर्स में 13 लाख रूपये के जेवरातों की चोरी हो चुकी है। नवगछिया में पुलिसिंग व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है।

खबरें और भी हैं...