पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दिक्कत:नवगछिया टीचर्स कॉलोनी में रिसाव, 50 घरों में घुसा पानी, 250 से अधिक लोग प्रभावित, पूरे कॉलोनी में 4-5 फीट पानी बह रहा

नवगछिया11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डेंगी से आवाजाही करते लोग।
  • छोटी नाव के सहारे आवागमन कर रहे हैं लोग , प्रशासन से की जल निकासी की मांग
  • घरों की छत और चौकी पर शरण लिए हैं पीड़ित परिवार

शहर के नया टोला स्थित टीचर्स कॉलोनी में जमीन के अंदर से रिसाव के कारण बाढ़ जैसे स्थिति उत्पन्न हो गई है। इस कॉलोनी के 50 घरों में पानी घुस गया है। पूरे कॉलोनी में 4-5 फीट पानी बह रहा है। इससे इस कॉलोनी के 250 से अधिक लोग प्रभावित हैं।

सीपेज पानी होने के कारण कॉलोनी के हालात ऐसे हैं कि लोग आवागमन के लिए छोटी नाव या घिरनाव का सहारा ले रहे हैं। जिनके दो मंजिले मकान हैं वे तो अपने परिवार के साथ वहां शिफ्ट हो गए हैं, लेकिन सिंगल स्टोरी मकान वाले लोग अपने घरों में चौकी पर रहने को विवश हैं।

पीड़ित परिवारों ने बताया कि हमें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिन लोगों के घर में पानी है वे लोग बिछावन के लिये लगाए गए चौकी या फिर पलंग पर ही बैठ कर दिन काट रहे हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि कॉलोनी में पिछले 10 दिनों से ऐसे हालात है। मालूम हो कि टीचर्स कॉलोनी नवगछिया का सबसे निचला इलाका है।

फिलहाल यहां पर जलनिकास करने के लिये किसी प्रकार का इंतजाम नहीं किया गया है। संस्कृत महाविद्यालय और एसबीआई का ग्राहक सेवा केंद्र भी पूरी तरह से जलमग्न हो गया है। सीएसपी संचालक अरविन्द कुमार, कामेश्वर साह, अनिल कुमार अनल, बिनोद शर्मा, जयनाथ यादव, श्रीनाथ यादव, गोपाल साह, गौतम कुमार, पवन सिंह आदि ने स्थानीय प्रशासन से जलनिकासी की व्यवस्था कराने की मांग की है।

कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा जल्द होगा समस्या का समाधान
वहीं पूरे मामले पर नवगछिया नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी संजीव कुमार सुमन ने कहा कि लो लैंड के कारण यह समस्या उत्पन्न हुई है। दो-तीन दिन में थोड़ा पानी कम होने के बाद पंप सेट से पानी को निकालने की व्यवस्था की जाएगी।

खरीक के ढोड़िया में कटाव जारी
प्रखंड के ढोड़िया-दादपुर पंचायत के गोपालपुर टोला के समीप कोसी नदी में कटाव जारी है। रविवार को भी नदी किनारे स्थित किसानों की कई बीघे उपजाऊ जमीन नदी में विलीन हो गई। कटाव की गति देख ग्रामीणों में दहशत है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें