पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:छत से काॅम्पलेक्स में घुसे चोर, ज्वेलरी दुकान का शटर काट 13 लाख रुपए के गहने उड़ाए

नवगछिया16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीसीटीवी में कैद चोर। - Dainik Bhaskar
सीसीटीवी में कैद चोर।
  • नवगछिया के ठाकुरबाड़ी रोड की घटना, सीसीटीवी में कैद हुए दो चोर, फुटेज खंगाल रही पुलिस
  • घटनास्थल पर डॉग स्क्वॉयड दस्ता के साथ एसडीपीओ ने की छानबीन

छत के रास्ते चोर काम्पलेक्स में घुसे और एक ज्वेलरी दुकान का पीछे का शटर काटकर 13 लाख रुपए के जेवरात उड़ा लिए। घटना बुधवार की रात नवगछिया के छोटी ठाकुरबाड़ी रोड स्थित गणेश काम्पलेक्स में शुभम ज्वेलरी की है।

गुरुवार सुबह आसपास के लोगों ने ज्वेलरी दुकान का शटर कटा देख दुकान संचालक रंगरा के भवानीपुर गांव निवासी शुभम कुमार को इसकी जानकारी फोन पर दी। इसके बाद शुभम और उसके चाचा शैलेंद्र कुमार भारती उर्फ पिक्कू मौके पर पहुंचे और पुलिस को घटना की सूचना दी। कुछ देर बाद एसडीपीओ दिलीप कुमार और थानाध्यक्ष शैलेश कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और छानबीन की। दोपहर बाद डॉग स्क्वॉड की टीम भी पहुंची और मामले की तहकीकात की।

इसी बीच पुलिस ने आसपास के दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो उसमें दो संदिग्ध दिखे। फुटेज में दिख रहा है कि बुधवार की रात 9:24 बजे दो लड़के दुकान के पास वाली गली में दाखिल हुए और करीब 11 बजे रात दोनों गली से बाहर निकले। पुलिस दोनों की पहचान कराने में जुटी है। वहीं दुकान के आसपास और काम्पलेक्स की छत पर मिले पैरों के निशान से यह प्रतीत होता है कि चोर पहले पास वाली गली में दाखिल हुए और वहां से काम्पलेक्स की छत पर चढ़ गए। फिर सीढ़ियों के सहारे अंदर दाखिल हुए और दुकान का शटर काटकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। एसडीपीओ दिलीप कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही इसका खुलासा किया जाएगा।

ज्वेलरी दुकानदार ने जताई आशंका, चोरी की घटना में आसपास के लोग हैं शामिल
दुकान संचालक शुभम कुमार ने बताया कि करीब 13 लाख रुपए के आभूषणों की चोरी हुई है। उन्होंने बताया कि बुधवार की शाम ही दो लाख रुपए के आभूषण को दुकान में लाकर रखा था। शुभम ने आशंका जाहिर की है कि चोरों को यहां की भौगोलिक स्थिति की पूरी जानकारी थी। घटना में आसपास के लोगों की संलिप्तता से इनकार नहीं किया जा सकता है। चोरों में कोई ऐसा एक्सपर्ट शामिल है जो जेवरों की पहचाना करना अच्छी तरह से जनता है। क्योंकि कुछ रोल गोल्ड और कम कीमत वाले जेवरों को चोरों ने छोड़ दिया है। घटना के बाद बाजार के व्यवसायियों में दहशत है।

खोजी कुत्ते से मिला अहम सुराग, पुलिस ने बगल की दुकान के कर्मचारी का मोबाइल जब्त किया
देर शाम पुलिस का खोजी कुत्ता घटनास्थल पर पहुंचा। कुत्ता दुकान के पास वाली गली में घुसा और सीधे छत पर गया। वहां चोरों द्वारा फेंके गए आभूषणों के रैपर को सूंघते हुए नीचे आया और नोनिया पट्टी जाने वाली गली में घुस गया।

फिर दुर्गा मंदिर के पास पंकज भगत की चप्पल दुकान के गोदाम में जाकर वहां रखे कार्टूनों को सूंघने लगा। पुलिस ने कुत्ते की निशानदेही पर गोदाम में काम करने वाले कर्मचारियों नोनियापट्टी निवासी विकास, भवानीपुर निवासी गौतम, नया टोला निवासी चंदन और एक अन्य से पूछताछ की। इस क्रम में पुलिस ने विकास के मोबाइल को जब्त कर लिया है। वहीं फुटेज खंगालने पर पता चला है कि चोरी की घटना के बाद एक चोर सामान के साथ नोनियापट्टी की ओर और दूसरा दुर्गा मंदिर चौक की ओर गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें