पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:नवगछिया उप जेल में 13 कैदी और मायागंज अस्पताल में सीजेरियन डिलीवरी के बाद मुंगेर की महिला हुई पॉजिटिव

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में 74 मरीज, इनमें दो शहर के, नवगछिया में 3 आंगनबाड़ी सेविका, 1 सहायिका और सुल्तानगंज में बिजली कंपनी के जेई संक्रमित
  • बढ़ रहे हैं मरीज पर नगर निगम कर्मचारियों की जांच तक नहीं करवा रहा है, बढ़ रहा संक्रमण का खतरा

जिले में काेराेना के नए 74 मरीज मिले, शहरी क्षेत्र से मात्र दाे मरीज जिले में सोमवार को 74 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई। इसमें शहरी क्षेत्र में दो युवक पॉजिटिव पाए गए। बाकी अलग-अलग प्रखंडों से हैं। अलीगंज और बूढ़ानाथ क्षेत्र में एक-एक युवक संक्रमित मिले। नवगछिया उपकारा के 13 बंदी, तेतरी पंचायत में एक ही परिवार के तीन सदस्य, शहरी क्षेत्र में एक, महदतपुर गांव में दो, तीन आंगनबाड़ी सेविका और एक सहायिका समेत 23 पॉजिटिव मिले हैं।

सुल्तानगंज में विद्युत अवर प्रमंडल के सहायक अभियंता मिथिलेश कुमार मिंटू ने बताया, कंपनी के एक जेई ने 8 अगस्त को मुंगेर में जांच कराई थी। उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 3630 हो गई है। इस बीच कोविड केयर सेे 14 मरीजों ने कोरोना को हरा दिया। उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। इधर, मायागंज अस्पताल में मुंगेर की 25 वर्षीय महिला की सीजेरियन डिलीवरी के बाद जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उसे नवजात से अलग कर आइसाेलेशन वार्ड में उसे भर्ती किया गया। अब मंगलवार काे उसके परिजनाें के अलावा इलाज से जुड़े सभी नर्सिंग स्टाफ व सर्जन की भी जांच होगी। अस्पताल में पहली बार किसी गर्भवती की सर्जरी से डिलीवरी के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे गायनी में हड़कंप मचा हुआ है। कर्मचारियों में डर का माहौल है। यहां लगातार डाॅक्टर, नर्स समेत अन्य कर्मचारियाें की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आ रही है।

कहलगांव में 9, नारायणपुर में 1, खरीक में 9 व बिहपुर में 5 पॉजिटिव कहलगांव
एनटीपीसी का एक कर्मचारी, उसके दो परिजन और दो लोको पायलट, गोघट्‌टा का एक युवक, लदमा का किशोर, घोघा का एक व्यक्ति और लालापुर भदेर की एक महिला पॉजिटिव मिली। इस बीच नारायणपुर में एक महिला संक्रमित मिली। खरीक के अलग-अलग गांवों में भी नौ और बिहपुर के मिल्की गांव में पांच गर्भवती महिलाएं संक्रमित मिली हैं।
कोविड केयर सेंटर से 14 हुए स्वस्थ, लौटे घर

सेंट्रल जेल के 4, सुल्तानगंज की छह, सबौर के दो व सन्हौला और शाहकुंड के 1-1 मरीज स्वस्थ हुए। सेंट्रल जेल के अशोक कुमार सिंह, कैलाश प्रसाद यादव, ललन कुमार यादव, कुमार अमरेंद्र, सुल्तानगंज से विद्या भारती, कोमल कुमारी, सुमन कुमारी, सिंपी कुमारी, श्यामदेई कुमारी, झूला कुमारी, सबौर से सौरभ कुमार, पूनम कुमारी, सन्हौला प्रखंड से सियाराम साह व शाहकुंड प्रखंड से ममता देवी को डिस्चार्ज किया गया।

छह मरीजाें ने प्लाज्मा दान की दी सहमति, किए हस्ताक्षर
कोविड केयर में स्वस्थ हो चुके आधा दर्जन मरीजों ने जरूरत पड़ने पर अपना प्लाज्मा डोनेट करने पर सहमति दी। काेविड सेंटर के डॉ. अमित कुमार शर्मा ने बताया, सुल्तानगंज की विद्या भारती, सिंपी कुमारी, श्यामदेई कुमारी, कोमल कुमारी, पूजा कुमारी, सुमन कुमारी व सेंट्रल जेल के कुमार अमरेंद्र ने सहमति दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें