पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कंट्रोल में नहीं कोरोना:सात दिन में 14 गुना बढ़े मरीज, शहर के हर मोहल्ले में फैला संक्रमण

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ट्रेन से आए 57 यात्री मिले पॉजिटिव, जिले में 305 संक्रमित
  • मायागंज में 100 बेड के वार्ड में सिर्फ 20 ही खाली आईसीयू पहले से फुल, लगाएं मास्क, दो गज की दूरी भी रखें

जिले में कोरोना की रफ्तार बेहद तेज हो गई है। अब तक के कोरोनाकाल में रविवार को रिकाॅर्ड सबसे ज्यादा 305 मरीज मिले। तीन मौतें भी हुईं। 11 अगस्त 2020 को सबसे ज्यादा 195 मरीज मिले थे। संक्रमण की रफ्तार का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि महज 7 दिन में ही संक्रमण 14 गुना तक बढ़ गया। बाहर से ट्रेन से आए 218 यात्रियों की जांच में 57 यानि हर चौथा संक्रमित मिला है।

मरीजाें के इलाज के लिए 100 बेड का कोविड केयर सेंटर घंटाघर स्थित टीटीसी परिसर में शुरू हो गया। नए संक्रमितों में शहरी क्षेत्र में 91 मरीज हैं। अब जिले में 10782 संक्रमित हो गए, जबकि 112 ठीक भी हुए हैं। ठीक होने वालों की संख्या अब बढ़कर 9914 हो गई है, जबकि 94 मौतें हुई हैं। 779 एक्टिव मरीज हैं। मायागंज के 100 बेड वाले आइसाेलेशन वार्ड में 20 बेड ही खाली बचे हैं। आईसीयू में सभी 24 बेड पहले से ही फुल हैं।

दर्जनभर कोरोना वॉरियर्स भी हुए कोरोना पॉजिटिव

जोगसर थाने का जवान, नाथनगर कोतवाली, पुलिस लाइन में पुलिसकर्मी, जीआरपी की महिला पुलिसकर्मी संक्रमित हुई हैं। मायागंज अस्पताल के एक डॉक्टर, सदर अस्पताल की महिला हेल्थ वर्कर, कलेक्ट्रेट के हेड क्लर्क और आदमपुर के फिजियोथैरेपिस्ट व उनकी 12 साल की बेटी भी संक्रमित मिली है।

दिल्ली, सूरत, रांची से आए यात्री संक्रमित

विभिन्न ट्रेनों से रविवार सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक आए 218 रेलयात्रियों में 57 पॉजिटिव मिले। विक्रमशिला, वनांचल, सूरत, दिल्ली स्पेशल से ये संक्रमित आए थे। करीब एक चौथाई यात्रियों के संक्रमित होने से यह साफ है कि दूसरे राज्यों से आए लाेगाें से संक्रमण की गति बढ़ रही है। स्टेशन के नोडल अधिकारी डॉ. चंद्रशेखर कुमार ने बताया, तीन काउंटर पर सैंपलिंग हो रही है। टेक्निशियन मिलते ही और काउंटर बढ़ाए जाएंगे। प्रवेश, निकास और डोरमेट्री के पास दो शिफ्ट में काउंटर काम कर रहा है। सभी संक्रमितों को दवा देकर सदर अस्पताल भेजा गया है।

रोज बन रहे हैं संक्रमण के रिकॉर्ड

पांच अप्रैल से पकड़ी संक्रमण की गति लगातार बढ़ती ही जा रही है। पांच अप्रैल को जहां जिले में 22 मरीज मिले थे। 6 को यह करीब तीन गुना बढ़कर 61 हो गया। 7 अप्रैल को इस संख्या में तकरीबन 4 गुना बढ़ोतरी हुई। जिले में 82 संक्रमित मिले। 8 अप्रैल को पांच की तुलना में संक्रमितों की संख्या करीब 7 गुना बढ़कर 150 हो गई। 9 को आंकड़ा करीब 8 गुना बढ़कर 165 पहुंच गया। 10 अप्रैल को पांच की तुलना में संख्या करीब चार गुना बढ़ी, लेकिन 9 की तुलना में घटी। 97 नए मरीज मिले थे। रविवार को 5 अप्रैल की तुलना में संक्रमण 14 गुना बढ़ा। अब 305 मरीज मिले।

शहर के सभी मोहल्लों तक पहुंचा संक्रमण

भीखनपुर गुमटी-1 में एक ही परिवार के 4 लोग, बरारी में 8, इशाकचक में 6, मोहद्दीनगर में 7, मिरजानहाट में 5, आदमपुर में 4 लोग संक्रमित मिले हैं। कुतुबगंज में 3, बड़ी खंजरपुर में 1 युवक, खंजरपुर में 2 युवक, परबत्ती में 2 युवक-1 महिला संक्रमित मिली। गौशाला रोड, सुर्खीकल, अलीगंज, भीखनपुर गुमटी-2, बूढ़ानाथ, रेलवे कॉलोनी, माणिक सरकार चौक, सैंडिस कम्पाउंड, शैलबाग कॉलोनी, तिलकामांझी, उर्दू बाजार, नवाबबाग कॉलोनी, लहेरी टोला, कमल नगर, बरहपुरा, ज्योति िवहार कॉलोनी, गुड़हट्‌टा चौक, मशाकचक, कोतवाली, हुसैनाबाद, वारसलीगंज, खरमनचक, मंदरोजा, लालूचक, तातारपुर, रेकाबगंज, असानंदपुर व मायागंज में भी संक्रमित मिले हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें