पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लगता रहा रहा जाम, कहीं नहीं दिखी साेशल डिस्टेंसिंग:4 घंटे में बिक गए 15 कराेड़ के आटा, चावल व दाल

भागलपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लाॅकडाउन की घाेषणा के बाद खरीदारी कर इस तरह सामान घर ले गए लाेग। - Dainik Bhaskar
लाॅकडाउन की घाेषणा के बाद खरीदारी कर इस तरह सामान घर ले गए लाेग।
  • लॉकडाउन की घोषणा होते ही जिले की दुकानों में उमड़ी भीड़, पैदल चलने तक की जगह नहीं

राज्य में लॉकडाउन की घोषणा होते ही मंगलवार की दोपहर अचानक किराना दुकानों में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। जिले के विभिन्न इलाकों में स्थित किराना दुकानों में शाम 4 बजे तक खरीदारी को लेकर अफरातफरी मची रही। लोगों ने आम दिनों की तुलना में चार घंटे में डेढ़ गुना आटा, चावल और खाने के अन्य सामान की खरीदारी कर ली।

लोगों ने ब्रेड, बिस्कुट, मैगी, मसालों की भी खूब खरीदारी की। कई लाेगाें ने ताे महीनेभर के सामान जुटा लिये। हालांकि दुकानदाराें ने बताया कि बाजार में स्टाॅक की कमी नहीं है। इतने अधिक लाेगाें के खरीदारी काे आने से शहर में बाजार की सड़काें पर जाम लग गया। बाजार में भीड़ इतनी अधिक थी कि साेशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हाे सका। लग्न और रमजान को लेकर कपड़े की दुकानों पर जबरदस्त भीड़ रही।

चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अशोक भिवानीवाला ने बताया कि सामान्य दिनों में जिले में राेज खाने के सामानाें का 20 करोड़ रुपए का काराेबार हाेता है, लेकिन मंगलवार काे 30 करोड़ से अधिक का कारोबार हुआ। मंगलवार काे आटा, चावल व दाल 15 करोड़, तेल, मसाला, चूड़ा, साबुन, मूढ़ी सत्तू व बिस्कुट अादि का 10 करोड़ तथा सब्जी, दूध व फल का करीब 5 करोड़ का कारोबार हुआ।

हरी सब्जियों के दाम में भी आ गई तेजी

एक दिन पहले तक टमाटर बाजार में 10 से 12 रुपए किलो बिक रहे थे। लॉकडाउन की घोषणा के बाद अचानक रेट दोगुना हाे गया। हालांकि अभी पर्याप्त मात्रा में बाजार में टमाटर उपलब्ध है। अन्य सब्जियों के दाम भी अचानक बढ़ गए। भिंडी और परवल 20 रुपए किलो थे वह 30 रुपए किलो तक बिके। आलू 20, प्याज 30 रुपए किलो पर पहुंच गया।

चांद रात जैसा माहौल, ईद की खरीदारी को भी भीड़

लॉकडाउन की घोषणा के बाद ईद की खरीदारी के लिए बाजार में भीड़ बढ़ गई। बाजार में चांद रात जैसा माहौल बन गया। कपड़ा, जूता-चप्पल, श्रृंगार, सेवई-लच्छा की दुकानों में जबरदस्त भीड़ रही। मुख्य बाजार से लेकर तातारपुर बाजार तक दुकानों में ईद को लेकर लोगों ने खरीदारी की। शाम चार बजे तक तातारपुर बाजार में खरीदारी के लिए लोग जमे रहे। हालांकि पुलिस के पहुंचते ही दुकानदारों ने दुकान बंद कर दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें