HC ने सर्टिफिकेट केस पर लगाई राेक:कल्याण, स्वास्थ्य व डीरडीए की 17 काे हाईकाेर्ट में सुनवाई, कराेड़ाें रुपए की हुई हेराफेरी

भागलपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्वास्थ्य विभाग से 44 लाख रुपए की अवैध निकासी की गई है। - Dainik Bhaskar
स्वास्थ्य विभाग से 44 लाख रुपए की अवैध निकासी की गई है।

सृजन घाेटाले में कल्याण, स्वास्थ्य व डीआरडीए के कराेड़ाें रुपए की हेराफेरी की गई है। इनमें कल्याण से 221 कराेड़, डीआरडीए से 83 कराेड़ और स्वास्थ्य विभाग से 44 लाख रुपए की अवैध निकासी की गई है। इस राशि की वसूली के लिए संबंधित बैंकाें पर सर्टिफिकेट केस किया गया है। इस मामले में सर्टिफिकेट अफसर सह डीडीसी ने आदेश भी जारी कर दिया है और 30 दिनाें के अंदर राशि वापस करने का आदेश दिया गया था। लेकिन इसके बाद बैंकाें ने हाईकाेर्ट की शरण ली। अब इन तीनाें मामले की हाईकाेर्ट में 17 जनवरी काे सुनवाई हाेगी।

अभी हाईकाेर्ट की ओर से सर्टिफिकेट केस पर राेक लगाई गई है। इसमें कहा गया है कि जब तक हाईकाेर्ट की सुनवाई पूरी नहीं हाे जाती, तब तक इस मामले में काेई सुनवाई नहीं करें। इस कारण से इस मामले में तत्काल राेक लगा दी गई है।

अब 17 जनवरी काे सुनवाई हाेने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हाे पाएगी कि आगे इस मामले में क्या हाेगा। हाईकाेर्ट का आदेश आने के बाद ही अब इन तीनाें मामले में हुए सर्टिफिकेट केस की सुनवाई सुचारु ढंग से हाे पाएगी। हालांकि हाईकाेर्ट में संबंधित विभाग की ओर से शपथ पत्र दायर किया जा चुका है।

खबरें और भी हैं...