पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:आठ बाेगियाें में 1800 सीट, यात्रा कर रहे 5000, जगह नहीं मिल रही ताे पायदान पर लटक रहे, पैर फिसलने का खतरा

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रुकिए ! इस तरह यात्रा करने से गंतव्य तक ताे पहुंच जाएंगे, लेकिन काेराेना भी साथ जाएगा

काेराेनाकाल में छह महीने बाद भागलपुर रेलखंड पर शुरू हुई मेमू स्पेशल ट्रेन में साहिबगंज से किऊल तक भीड़ है। काेराेना संक्रमण की आशंका काे ताक पर रख लाेग पायदान पर लटककर यात्रा कर रहे हैं। अभी 8 बोगियों में 1800 सीट है, लेकिन इसमें करीब 5 हजार लाेग यात्रा कर रहे हैं। यात्रियाें की भीड़ काे देखते हुए रेलवे इसमें चार बाेगियां और बढ़ाएगा। डीआरएम यतेंद्र कुमार ने बताया कि मेमू स्पेशल में 8 बोगियां हैं। भीड़ देखकर 12 बोगी करने का प्रोपोजल भेजा गया है। मुख्यालय से एक-दो दिन में अनुमति मिलने पर 12 बोगियों के साथ चलेगी।

दुर्गा पूजा से पहले चलेगी वनांचल एक्सप्रेस
दक्षिण पूर्व रेलवे के रांची मंडल का महत्वपूर्ण 10 जोड़ी ट्रेनें चलाने का प्रस्ताव रेल मुख्यालय ने मान लिया है और इसे दो फेज में चलाने की सलाह दी है। मुख्यालय की सलाह पर रांची डिवीजन ने भागलपुर के लिए वनांचल एक्सप्रेस को दूसरे फेज में रखा है।

डिवीजन ने दोनों फेज की ट्रेनों की लिस्ट राज्य सरकार को भेजी है। सरकार की मंजूरी के बाद ही ये ट्रेनें पटरी पर दौड़ सकेंगी। उम्मीद है कि दुर्गा पूजा शुरू होने से पहले ही वनांचल एक्सप्रेस शुरू की जा सकती है। रांची-जयनगर एक्सप्रेस, रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस, रांची-दुमका इंटरसिटी, रांची-दिल्ली गरीब रथ चल सकती हैं।

फरक्का के भी एक से चलने पर संकट
जमालपुर-हावड़ा सुपरफास्ट व गया-हावड़ा सुपरफास्ट के बाद फरक्का एक्सप्रेस के भी एक अक्टूबर से चलने पर संकट अा गया है। सोमवार शाम 6 बजे तक पश्चिम बंगाल सरकार ने रेलवे को इन ट्रेनाें काे चलाने के लिए एनओसी नहीं दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें