पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भागलपुर में BJP नेता से 2 करोड़ की रंगदारी मांगी:रंगदारी मांगने वाले ने खुद को MCC गिरोह का बताया था, महिला समेत तीन लोगों को पुलिस ने दबोचा

भागलपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बीजेपी नेता  बंटी यादव। - Dainik Bhaskar
बीजेपी नेता बंटी यादव।

भागलपुर बीजेपी की प्रदेश कार्य समिति के सदस्य गौतम कुमार उर्फ बंटी यादव से धमकी देकर 2 करोड़ की मांग करने के मामले को सुलझाते हुए भागलपुर पुलिस ने महिला समेत 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों में वारसलीगंज थाना क्षेत्र की मिर्बिघा की रेखा देवी, शेखपुरा जिला के करंडे थाना क्षेत्र के उपसी निवासी इन्द्रदेव यादव है और उसी गांव का दुर्गा यादव शामिल है, जो भागलपुर में ही रहता है।

कौन है इसका मास्टर माइंड
बताया जाता है कि इस पूरे खेल का मास्टर माइंड दुर्गा यादव ही है। लॉकडाउन से पहले बंटी यादव के मार्केंट में दुर्गा यादव की एक मिठाई की दुकान हुआ करती थी, जो लॉकडाउन में बंद हो गई। लॉकडाउन से पहले कई बार किसी न किसी बात को लेकर बंटी यादव दुर्गा यादव को गाली-गलौज कर चुका था। लॉकडाउन में मिठाई की दुकान बंद होने के बाद दुर्गा यादव ने बालू का कारोबार शुरू कर दिया था। इस बीच बंटी यादव का एक अपार्टमेंट बन रहा था, जिसमें दुर्गा यादव ने उसे बालू सप्लाई किया था। इसी क्रम में उसने एक बार बालू की सप्लाई करने में विलम्ब कर दिया था, जिस वजह से बंटी यादव ने दुर्गा यादव के साथ न सिर्फ गाली-गलौज किया, बल्कि उसके साथ मारपीट भी कर दी थी। इसी बात को लेकर दुर्गा यादव ने अपने दोस्त इन्द्रदेव यादव से मिलकर बंटी यादव को सबक सिखाने के इरादे से योजना बना डाली।

महिला है साइबर अपराधी
बताया जाता है कि नालंदा जिले के वारसलीगंज थाना क्षेत्र की मिर्बिघा की रेखा देवी साइबर अपराधी है। जिस बंगाल के नंबर 9144970657 से कॉल आया था, वह सीम रेखा देवी का है और उसने वह सिम अपने एक परिचित गुड्डू महतो को दे रखा था। गुड्डू महतो ने वह सिम इसलिए ले रखा था कि गलत काम में जो भी पैसा आएगा, उसमें रेखा देवी को एक बड़ा हिस्सा दिया जाएगा।

इन्द्रदेव यादव ने वह सिम गुड्डू से लिया था
इन्द्रदेव यादव ने वह सिम गुड्डू महतो से लिया और खुद को एमसीसी गिरोह का सदस्य बनकर खुद की पहचान पिंटू राणा के रूप में करते हुए 2 करोड़ रुपए की धमकी दे डाली। 30 जून को बंटी यादव ने तिलकामांझी थाने में एक लिखित आवेदन दिया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि 29जून को एक कॉल 7529579941 नम्बर पर 9144970657 नम्बर से (3:56 से 4:02बजे ) आया, जिसमें फोन करने वाले ने अपनी पहचान एमसीसी गिरोह के पिंटू राणा के रूप में देते हुए 8 दिन के अन्दर 2 करोड़ की रंगदारी की मांग की थी। साथ में यह भी कहा था कि 8 दिन के अन्दर रकम नहीं देने पर घर में घुस कर गोली मार देंगे। फिलहाल तीनो की गिरफ्तारी हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...