पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

काेराेना:सन्हौला के 2 डॉक्टर, जूनियर साइंटिस्ट समेत 99 पॉजिटिव, बीएयू 11 तक बंद

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोविड केयर सेंटर से बुधवार को घर जाते मरीज।
  • पुलिस लाइन के 8 जवान और मुख्य डाकघर के दो कर्मचारी भी संक्रमित
  • हबीबपुर में पांच और सेंट्रल जेल परिसर में दाे लोग पाॅजिटिव

दाे दिन की राहत के बाद बुधवार काे एक बार फिर जिले में काेराेना मरीज मिलने की रफ्तार बढ़ गयी। बुधवार काे 99 लाेगाें की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई है। पुलिस लाइन के आठ जवान संक्रमित हुए हैं। बिहार कृषि विश्वविद्यालय के एक सहायक प्राध्यापक सह जूनियर साइंटिस्ट एवं एक शिक्षकेत्तर कर्मी काे काेराेना हाे गया। संक्रमण आगे न फैले, इस कारण बीएयू प्रशासन ने 11 अगस्त तक के लिए विवि काे बंद कर दिया है। सन्हौला पीएचसी के दो डॉक्टर पॉजिटिव मिले हैं। इस कारण तीन दिन के लिए अस्पताल बंद कर दिया गया है। मुख्य डाकघर के दाे कर्मचारी व उनके घर का एक किशाेर संक्रमित हुआ है। हबीबपुर में पांच लोग लोग पॉजिटिव मिले हैं। हबीबपुर में दाे व सेंट्रल जेल परिसर में दाे पाॅजिटिव मिले हैं। जीरोमाइल, बरहपुरा, लालबाग, रामसर व गंगटी में एक-एक मरीज मिला है। इसके साथ ही जिले में पाॅजिटिव मरीजाें का आकड़ा 3116 पर पहुंच गया। हालांकि काेविड केयर सेंटर से 9 मरीजाें काे छुटटी भी मिली है। अस्पताल आए अब तक 1003 लाेग घर जा चुके हैं। हाेम आइसालेशन मिलाकर अब तक 1825 लाेग स्वस्थ हाे चुके हैं।

बीएयू ने किसान सम्मेलन केंद्र को बनाया क्वारेंटाइन सेंटर
बुधवार काे बीएयू के प्रशासनिक मामलाें के निदेशक ने कहा कि विवि मुख्यालय स्थित कार्यालय व कृषि विज्ञान केंद्र 11 अगस्त तक पूर्णत: बंद रहेंगे। ऑनलाइन पठन-पाठन जारी रहेगा। आवश्यक व आपातकालीन सेवाएं चलती रहेंगी। शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मी बिना लिखित अनुमित के मुख्यालय नहीं छाेड़ेंगे। विवि ने अतिथि गृह के किसान सम्मेलन केंद्र को क्वारेंटाइन केंद्र बनाया गया है। निदेशक प्रसार शिक्षा डॉ. आरके सोहाने ने कहा कि संक्रमित कर्मी के परिवार क्वारंटाइन अवधि तक इसी केंद्र में रहेंगे।

सन्हाैला पीएचसी तीन दिन के लिए बंद
सन्हौला पीएचसी प्रभारी डॉ. मृत्युंजय कुमार ने बताया कि दो डॉक्टरों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक चिकित्सक पहले से ही संक्रमित हैं। उन्होंने बताया कि एक साथ दो डॉक्टरों के संक्रमित होने के बाद अस्पताल को अगले तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है। परिसर और भवन को सैनिटाइज कराने के बाद अस्पताल खुलेगा। रविवार काे मरीजाें का इलाज हाेेगा।

अगुवानी पुल निर्माण कार्य में लगे 14 मजदूर संक्रमित
सुल्तानगंज के रेफरल अस्पताल की मेडिकल टीम ने बुधवार को गंगा नदी पर अगुवानी पुल निर्माण कार्य में लगे मजदूरों और एजेंसी के स्टाफ की कोरोना जांच की। अस्पताल प्रभारी डाॅ. उषा कुमारी ने बताया कि 148 लोगों की जांच एंटीजन किट से की गई। जिसमें 14 मजदूरों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
कहलगांव में कोरोना के दो और नवगछिया में 6 नए मरीज मिले
कहलगांव के औरंगाबाद और गंगानगर के एक-एक युवक पॉजिटिव मिले हैं। पीरपैंती में तीन व गाेपालपुर में अाठ कोरोना मरीज मिले हैं। गोपालपुर प्रखंड में बुधवार को आठ नए कोरोना मरीज मिले। नवगछिया के नगरह के दो, भवानीपुर के दो, तेतरी के एक और नवगछिया शहर के एक व्यक्ति पॉजिटिव मिले हैं। सबौर के शिवायडी गांव में तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

एक दिन में सबसे अधिक 2500 सैंपल लिए गए
जिले के 22 सेंटराें पर बुधवार काे 2500 लाेगाें के काेराेना जांच सैंपल लिए गए, इसमें 82 की रिपाेर्ट पाॅजिटिव अायी। अबतक में जिले में सबसे ज्यादा काेराेना जांच का सैंपल बुधवार काे ही लिये गए। मंगलवार काे 2298 लाेगाें के सैंपल लिये गए थे। इनमें 93 की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आयी थी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें