पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का टीका:सुरक्षित हैं 20 बेड, पहले दिन एक हजार हेल्थ वर्कर्स को लगेगी वैक्सीन, आज पहुंचेगी शहर

भागलपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सदर अस्पताल में तैयार हुआ  कोरोना टीकाकरण केंद्र। - Dainik Bhaskar
सदर अस्पताल में तैयार हुआ कोरोना टीकाकरण केंद्र।

जिले में 16 जनवरी से कोरोना की वैक्सीन लगेगी। इसके लिए बुधवार शाम तक पुलिस के पहरे में पटना से वैक्सीन भागलपुर पहुंचेगी। स्वास्थ्य विभाग ने इसे रखने की तैयारी कर ली है। तीन रेफ्रिजरेटर तैयार हैं। काेल्ड चेन मेंटेन के लिए छह आइस लाइन भी तैयार हैं। वैक्सीनेशन के दौरान प्रशासन ने वैक्सीनेशन के सीधा प्रसारण की भी व्यवस्था की है।

सदर अस्प्ताल समेत जिले के 10 केंद्रों पर पुलिस के पहरे में इसका सीधा प्रसारण होगा। इसके लिए हाई स्पीड इंटरनेट लगाया जा रहा है। प्राेजेक्टर व साउंड सिस्टम भी लगाने के निर्देश दिए हैं। पहले दिन जिले के 1000 हेल्थ वर्कर को वैक्सीन लगेगी।

इसमें सदर अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ, सुरक्षा गार्ड व कर्मचारियों को वैक्सीन लगेगी। इसका मैसेज वैक्सीन लेने वालों के मोबाइल पर डीआईओ दफ्तर से भेजा जाएगा। इस मैसेज में वैक्सीनेशन की तारीख और स्थान बताया जाएगा। सीएस डाॅ. विजय कुमार सिंह ने डीआईओ डाॅ. मनाेज कुमार चाैधरी से व्यवस्थाओं की जानकारी ले ली है।

इमरजेंसी के लिए 20 बेड रिजर्व

वैक्सीनेशन के दौरान इमरजेंसी की आशंका में भी मायागंज अस्पताल के मेडिसिन विभाग में 20 बेड रिजर्व किए जा रहे हैं। विभाग ने हर सेंटर पर इमरजेंसी से निपटने के लिए तैयारी रखने के आदेश भी दिए हैं। भीड़ कंट्राेल करने के लिए अस्पताल के सुरक्षा कर्मियाें के साथ होमगार्ड के जवान और पुलिस अफसर भी मौजूद रहेंगे। स्वास्थ्य विभाग के एक अफसर हर सेंटर पर तैनात रहेंगे। इससे किसी भी स्थिति से निपटने में उन्हें आसानी होगी।

नौ डाॅक्टराें की टीम तैयार

मायागंज अस्पताल में गाइडलाइन के अनुसार अधीक्षक डाॅ. अशाेक भगत ने 9 डाॅक्टराें की टीम बना दी है। वैक्सीनेशन के बाद किसी भी तरह की स्थिति बनने पर यह टीम इलाज से संबंधित फैसले लेगी। इसमें उपाधीक्षक डाॅ. असीम कुमार दास, मेडिसिन एचओडी डाॅ. विनय कुमार, शिशु से प्राे. आरके सिन्हा, एनेस्थिसिया से डाॅ. अर्जुन कुमार, टीबी चेस्ट से डाॅ. डीपी सिंह, माइक्राेबायाेलाॅजी से डाॅ. एसएन तिवारी, पीएसएम हेड डाॅ. प्रेम कुमार सिंह, मेडिसिन से एसाेसिएट प्राे. डाॅ. एमएन झा शामिल हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser