पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेखौफ बदमाश:मारवाड़ी पाठशाला के प्रिंसिपल से मांगी 20 लाख की रंगदारी

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डाक से भेजे पत्र में बदमाशों ने रकम घोघा पहुंचाने को कहा
  • प्रिंसिपल ने कोतवाली थाने में की इसकी लिखित शिकायत

मारवाड़ी पाठशाला के प्रिंसिपल डॉ. राधेश्याम राय को बदमाशों ने चिट्‌ठी भेजकर 20 लाख की रंगदारी मांगी है। इस संबंध डॉ. राय ने कोतवाली थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। मामले की जांच को लेकर कोतवाली इंस्पेक्टर गजेंद्र सिंह मारवाड़ी पाठशाला पहुंचे और उन्होंने बदमाशों द्वारा भेजी गई चिट्‌ठी की जांच की।

प्रिंसिपल ने बताया कि सोमवार को उन्हें साधारण डाक से बदमाशों की चिट्‌ठी मिली। जिसमें कॉपी की जांच और परीक्षा लेने में बेइमानी का आरोप लगाकर बतौर रंगदारी 20 लाख रुपए की मांग की गई है, जिसे घोघा में पुराने ईट भट्‌ठे में पहुंचाने को कहा गया है। पैसे नहीं मिलने पर जान मारने की भी धमकी दी गई है। चिट्‌टी से प्रिंसिपल, उनके परिजन व स्कूल के अन्य शिक्षक दहशत में आ गए हैं और पुलिस-प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है।

लिफाफे पर चिट्‌ठी भेजने वाले का नाम उवि लैलख-ममलखा लिखा है
जिस लिफाफे में प्रिंसिपल को रंगदारी वाली चिट्‌ठी मिली है, उसमें भेजने वाले का नाम उवि लैलख-ममलखा लिखा है। उसमें सबौर प्रखंड के डाक घर की मुहर भी लगी हुई है। पुलिस ने जब इस मामले की सिर से पड़ताली की तो पता चला कि उक्त स्कूल से कोई चिट्‌ठी नहीं भेजी गई है। जाहिर है बदमाशों ने बचने के लिए उवि लैलख-ममलखा का नाम लिख दिया है।

क्या लिखा है चिट्‌ठी में
हेड मास्टर साहब, कॉपी सहने व परीक्षा लेने में जो बेइमानी करते हो, उसका हिस्सा हमें भी चाहिए। नहीं तो अंजाम बुरा होगा। हमे 20 लाख रुपए घोघा के पुराने भट्‌ठा पर पहुंच जाना चाहिए। पैसे नहीं मिलने पर जिस दिन स्टाफ से डेरा का पता मालूम हो गया, तब तुम समझ लेना क्या होगा।

शरारती तत्व की हो सकती है करतूत
पुलिस मामले को किसी शरारती तत्व की करतूत मान रही है। क्योंकि मोबाइल फोन के जमाने में चिट्‌ठी भेज कर रंगदारी मांगने की घटनाएं बिरले होती है। पुलिस को शक है कि किसी छात्र की यह करतूत हो सकती है। इसको लेकर पुलिस पता लगा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें