पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वसूली का टारगेट पूरा नहीं:20.87 कराेड़ की करनी थी वसूली, 1 कराेड़ भी नहीं कर पाए, अब कार्रवाई की है तैयारी

भागलपुर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सेंट्रल काे-ऑपरेटिव बैंक काे भागलपुर व बांका के 42 डिफाल्टराें से पैसे लेने हैं वापस

भागलपुर सेंट्रल काे-ऑपरेटिव बैंक काे भागलपुर व बांका के 42 डिफाल्टराें से 20.89 कराेड़ रुपए की वसूली का टारगेट है। इनमें से 50 फीसदी वसूली 31 मार्च तक करना था। लेकिन समय सीमा खत्म हाेने के बाद भी एक कराेड़ रुपए भी बैंक नहीं वसूल सका है।

अब तक करीब 60 लाख रुपए की ही वसूली हाे सकी है। जबकि वसूलने के लिए वन टाइम स्टेलमेंट स्कीम के तहत हर सप्ताह शनिवार और रविवार काे शिविर लगाकर वसूलनी करनी थी। राशि वसूली में बैंक के अफसराें के पसीने छूट रहे हैं। 50 फीसदी वसूली के टारगेट के मुताबिक बांका में 22 डिफाल्टर पैक्स के पांच कराेड़ बकाया है। जबकि भागलपुर में 20 डिफाल्टर पैक्स के पास करीब चार कराेड़ रुपए बकाया है।

इसकी वसूली के लिए भागलपुर व बांका के डिफाल्टर पैक्साें के साथ एमडी ने बैठक भी की। लेकिन काेई ठाेस नतीजा नहीं निकल सका है। अब इस मामले काे गंभीरता से लेते हुए काे-ऑपरेटिव साेसाइटी के रजिस्ट्रार राजेश मीणा ने बिहार राज्य सहकारी बैंक और भागलपुर सेंट्रल काे-ऑपरेटिव बैंक के एमडी काे पत्र के माध्यम निर्देश दिया है।

पैसा न देने वालाें की कुर्की-जब्ती और गिरफ्तारी 15 दिन में करने का निर्देश

इसमें कहा गया है कि वन टाइम सेटलमेंट स्कीम के तहत वसूली के लिए सभी शाखा प्रबंधकाें काे टारगेट तय करते हुए उसकी साप्ताहिक समीक्षा करें। अगर जरूरी हाे ताे जिला सहकारिता पदाधिकारी के सहयाेग से प्रखंड स्तरीय विभागीय पदाधिकारी काे वसूली के काम में लगाया जाए। सभी बैंकाें की हर शाखाओं के 10 बड़े व हठी लाेनधारकाें के खिलाफ सक्षम काेर्ट में सर्टिफिकेट केस दायर करते हुए वसूली अधिनियम के तहत कुर्की जब्ती व गिरफ्तारी की कार्रवाई 15 दिनाें के अंदर करें। लाेन वसूली के पक्ष में धनात्मक माहाैल तैयार करने के लिए पैक्स अध्यक्ष का भी सहयाेग लिया जाए। जिला स्तर पर बड़े और हठी लाेनधारकाें की सूची डीएम काे जमा करते हुए वसूली के लिए आवश्यक सहयाेग व मार्गदर्शन मांगने के लिए कहा गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें