कोरोना / मुंबई, हरियाणा, ओडिशा से आए 3 नए मरीज मिले, पुराने दो स्वस्थ हुए

X

  • जिले में अब 69 मरीज, पीरपैंती भी अछूता नहीं, मायागंज में स्क्रीनिंग बंद

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

भागलपुर. जिले में शनिवार को तीन नए कोरोना मरीज मिले। इसमें नाथनर और सुल्तानगंज का एक-एक युवक है, जबकि पीरपैंती की एक महिला संक्रमित मिली। दोनों युवक मुंबई और हरियाणा व महिला ओडीशा से आए थे। पीरपैंती की महिला में संक्रमण की पुष्टि के साथ ही यह प्रखंड में भी कोरोना ने दस्तक दे दी। इसी के साथ जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर 69 हो गई है। सभी क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे थे। सभी को मायागंज अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस बीच मायागंज में चल रहा कोरोना स्क्रीनिंग सेंटर बंद हो गया। अब सिर्फ सदर अस्पताल में ही स्क्रीनिंग होगी। अस्पताल अधीक्षक डॉ.आरसी मंडल ने बताया, मरीजों की बढ़ती संख्या देख यह निर्णय लिया गया। 
नाथनगर: युवक मुंबई से आया था
अल्पसंख्यक कल्याण छात्रावास क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे भुवालपुर का युवक 7 मई को तीन साथियों संग मुंबई से ट्रक से आया था। इसमें 30 लोग थे। वह अपने गांव भी गया था। 21 मई को सैंपलिंग हुई थी। वह 20 मई को मिले किशनपुर का युवक की चेन से जुड़ा है। युवक से उसके ससुराल के लोग व ग्रामीण भी मिले थे।
सुल्तानगंज: युवक को परिजनों ने घर में घुसने नहीं दिया था
धांधी-बेलारी के कष्टीकरी गांव का 33 वर्षीय युवक 19 मई की रात हरियाणा से ट्रक से सुल्तानगंज आया था। वह पैदल गांव गया पर ग्रामीणों व परिजनों ने घर में घुसने नहीं दिया। रातभर वह गांव के मंदिर में रुका, 20 मई उसे गांव के ही सरस्वती हाईस्कूल के क्वारेंटाइन सेंटर में रखा। 21 मई को जांच हुई थी। रेफरल अस्पताल प्रबंधक चंदन कुमार ने बताया, उसकी चेन से जुड़े अन्य लोगों को ढूंढ रहे हैं। 
पीरपैंती: महिला के संपर्क में आए 7 के लिए जाएंगे सैंपल 
मंसरपुर सिंघाड़ी गांव की महिला 17 मई को ओडिशा से बस से गोड्‌डा होकर बाराहाट आई थी। उसे इशीपुर-बाराहाट हाईस्कूल के क्वारेंटाइन सेंटर में हालत बिगड़ने पर 20 मई को कहलगांव में क्वारेंटाइन सेंटर भेजा था। 21 मई को उसकी जांच हुई। कहलगांव अस्पताल प्रभारी डीएस डॉ. लखनलाल मुर्मू की माने तो उसके संपर्क में आए 7 लोगों को चिह्नित किया है। उनके सैंपल लेंगे।
बिहपुर व अमडंडा के मरीज डिस्चार्ज
मायागंज अस्पताल में भर्ती दो मरीज बिहपुर के मो. ताज और अमडंडा के इतवारी यादव ने कोरोना को मात दी। उनकी रिपोर्ट निगेटिव रही। उन्हें घर भेजा। ताज अहमदाबाद से आया था, जबकि इतवारी दिल्ली से आया था। वह 16 मई को भर्ती हुआ था। 
69 सैंपल, पूर्णिया का एक मरीज भर्ती
अल्पसंख्यक कल्याण छात्रावास में शनिवार को लिए 69 सैंपल पटना भेजे गए। इनमें 90% प्रवासी हैं। सदर अस्पताल में 159 की स्क्रीनिंग हुई। सभी को होम क्वारेंटाइन में भेजा। मायागंज में पूर्णिया का एक संक्रमित भर्ती किया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना