पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • 30% Canceled Travel; The Number Of Passengers Who Made The Reservation Decreased Significantly Compared To The Previous

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रेनों में वेटिंग घटी:30% ने रद्द की यात्रा; पहले की तुलना में रिजर्वेशन कराने वाले यात्रियों की संख्या बेहिसाब घटी

भागलपुर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण बढ़ते ही ट्रेनों पर इसका असर पड़ने लगा है। करीब 30% यात्री दूसरे राज्याें में सफर करने से कतरा रहे हैं। तीन दिनों की तुलना में रिजर्वेशन कराने वालों की संख्या भी घटी है। पहले से रिजर्वेशन करा चुके लोग भी टिकट कैंसिल करा रहे हैं। टिकट रिफंड करने वालों का आंकड़ा रोज 100 के करीब पहुंच गया है। सामान्य स्थिति में रिजर्वेशन की वेटिंग करीब 100 से 150 थी।

अब टिकट खरीदारी को आरक्षण काउंटर पर लोग ही नहीं दिख रहे हैं। संभावित लॉकडाउन से डरे लोग ही दूसरे राज्य के लिए रिजर्वेशन ले रहे हैं। इधर, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, सूरत, पुणे आदि शहरों से भागलपुर आने वालों की संख्या बेहिसाब बढ़ी है। स्पेशल ट्रेन में भी सीट वेटिंग में हैं। टिकट रिफंड होने से रेलवे की चिंता बढ़ गई है। उसे राजस्व का नुकसान हो रहा है।

महाराष्ट्र, सूरत जाने वाले रेल यात्रियों ने कराया ज्यादा रिफंड
सफर रद्द करने वाले यात्रियों में महाराष्ट्र के अलावा झारखंड, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, एमपी व ओडिशा की ट्रेनों के यात्री भी शामिल हैं। भागलपुर-यशवंतपुर, भागलपुर-सूरत, भागलपुर-एलटीटी, जमालपुर-हावड़ा, विक्रमशिला एक्सप्रेस सरीखे ट्रेनों में इन यात्रियों ने उस समय रिजर्वेशन कराया था, जब स्थिति सामान्य थी। माना जा रहा था कि यात्रा तारीख तक हालात सामान्य हो जाएंगे। लेकिन हालत उलट है। कोरोना की दूसरी लहर से डरे यात्री सफर नहीं करना चाहते। रोज 50 से 100 यात्री टिकट रद्द कर रिफंड ले रहे हैं। ऐसी ही हालत भागलपुर के आसपास के आरक्षण केंद्रों की भी है।

प्रमुख ट्रेनों में वेटिंग का हाल

रिजर्वेशन काउंटर पर भीड़ नहीं के बराबर, ऑनलाइन भी टिकट के लिए मारामारी नहीं
महाराष्ट्र, दिल्ली आदि राज्यों में संक्रमण बढ़ रहा है। कोई यात्री जोखिम नहीं लेना चाहता। इसलिए रिफंड कराने वालों की संख्या बढ़ी है। स्थिति सामान्य होने पर फिर से यात्रियों की आवाजाही बढ़ेगी।
- पवन कुमार, सीनियर डीसीएम, मालदा

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें