पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संक्रमण की दूसरी लहर:बिहार में 3469 पॉजिटिव मिले भागलपुर में दो और की गई जान, संक्रमितों के घर चिपकेगा पर्चा, बीएयू दो दिनों के लिए सील

भागलपुर/पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेश में लगातार बढ़ रहा कोरोना। - Dainik Bhaskar
प्रदेश में लगातार बढ़ रहा कोरोना।

भागलपुर जिले में शनिवार को जहां 97 नए पॉजिटिव मिले, वहीं दो और लोगों की मौत हो गई। मायागंज अस्पताल के आईसीयू में मुंदीचक के 80 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो हुई, जबकि बिहपुर सीएचसी में इलाज करा रहे मिल्की टोला के अधेड़ को समय पर एम्बुलेंस न मिलने से मौत हो गई।

इधर जांच के दौरान मनाली चाैक स्थित खंडेलवाल स्टाेर में खरीदार व दुकानदार बिना मास्क के मिले। एसडीएम ने दुकान काे 10 से 12 अप्रैल तक बंद करने का आदेश दिया है। बीएयू में भी दो-तीन कर्मियों के पॉजिटिव होने पर कैंपस दो दिन के लिए सील कर दिया गया है।

वीसी ने बताया कि रात 9 से सुबह 6 बजे तक कैंपस में बाहरी लाेगाें के प्रवेश पर राेक लगा दी गई है। डीएम ने बताया कि जो लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं, उनके घर पर्चा चिपकाया जाएगा। साथ ही, माइक्रो कंटेनमेंट जोन की निगरानी सीसीटीवी कैमरे से की जाएगी। उधर, पटना में सबसे ज्यादा 1431 नए कोरोना मरीज मिले।

वहीं राज्य में 3469 नए संक्रमित मिले हैं। 8 महीने बाद कोरोना के इतने मरीज एक साथ आए हैं। इससे पहले 6 अगस्त 2020 को राज्यभर में 3416 कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे। गया में 358 मरीज मिले। बिहार में पिछले 10 दिनों में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। इससे इन 10 दिनों में रिकवरी रेट 98.69 प्रतिशत से गिरकर 95.13 %हो गया है। यानी 3.56 %रेट गिरा है। 1 अप्रैल को रिकवरी रेट 98.69% था।

17 को सर्वदलीय बैठक

कोरोना संकट पर राज्यपाल फागू चौहान की अध्यक्षता में 17 अप्रैल सर्वदलीय बैठक होगी। वर्चुअल माध्यम से बैठक में शामिल होने के लिए सभी संबंधित दलों के नेताओं और लोगों से राज्यपाल सचिवालय संपर्क करेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें