पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दर्दनाक हादसा:शंकरपुर दियारा में नहाने गए 4 दोस्त गंगा नदी में डूबे, 3 बचे, एक लापता; तलाश में जुटी एसडीआरएफ

भागलपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लापता छात्र घोघा के पक्कीसराय का रहने वाला है

बूढ़ानाथ घाट से सटे शंकरपुर दियारा (पार्क के पीछे) में नहाने गए चार छात्र शनिवार दोपहर में गंगा में डूब गए। तीन छात्रों को स्थानीय लोगों की मदद से निकाला गया, जबकि एक डूब गया। एसडीआरएफ की टीम गंगा में डूबे की छात्र की तलाश में जुट गई है। लापता नितिन सिंह (16) प्लस-टू का छात्र था, झारखंड के किसी कॉलेज में उसने एडमिशन लिया था और सराय में लॉज में रहकर तैयारी करता था।

नितिन घोघा के पक्कीसराय का निवासी है। पिता पारस सिंह ईंट भट्‌ठा चलाते हैं। जबकि डूबने से बचाए गए तीनों छात्र मनीष, सौरभ और राकेश, नितिन के दोस्त हैं, जो उसके साथ ही लॉज में रहते हैं। तीनों छात्रों ने इसी साल महादेव सिंह कॉलेज में प्लटू-टू में एडमिशन लिया है और तीनों कहलगांव के रहने वाले हैं।

नितिन के डूबने की जानकारी पाकर घोघा से उसके माता-पिता व अन्य परिजन शंकरपुर दियारा पहुंच गए है। हादसे के कारण नितिन की मां का रो-रो कर बुरा हाल है। वे बेटे के तीनों दोस्तों को कोस रही है। दो भाइयों में नितिन बड़ा है। उसके पिता ने बताया कि एक अक्टूबर को नितिन को सराय के लॉज में लाकर रखा था, ताकि वह बेहतर ढंग से पढ़ाई कर सके।
नाव से छाड़न में नहाने गए थे चारों
मनीष ने बताया कि नवरात्र की पहली पूजा में हम चारों दोस्तों ने गंगा स्नान को आए थे। नाव से बूढ़ानाथ घाट पार कर शंकरपुर दियारा पहुंचे। फिर यहां से नाव के जरिए गंगा के छाड़न में नहाने को गए। नहाने के दौरान सबसे पहले नितिन डूबा, जिसे बचाने में हमलोग बारी-बारी से पानी में डूबते चले गए।

हम लोगों के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर स्थानीय एक ग्रामीणों की मदद से मनीष, सौरभ और राकेश को नदी से बाहर निकाल लिया गया, जबकि नितिन गहरे पानी में चला गया। ग्रामीणों ने ही नाथनगर और जोगसर पुलिस को सूचना दी। तब बरारी पुल घाट पर तैनात एसडीआरएफ की टीम नदी के रास्ते ही मौके पर पहुंची। गंगा में नितिन की तलाश में टीम जुट गई है। लेकिन धार तेज रहने के कारण उसके आगे बहकर जाने की आशंका जताई जा रही है।
छाड़न में पहले भी हो चुकी हैं डूबने की कई घटनाएं
शंकरपुर दियारा के गंगा के छाड़न में पहले भी डूबने की कई घटनाएं घट चुकी है। 2019 के विषहरी पूजा के दौरान मिरजान के तीन छात्र वहां डूबे थे, जिसमें दो को बचा लिया गया था, जबकि एक की मौत हो गई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें