पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:छह दिनाें में ही मिले 439 नए मरीज, सीएस बोले-अब चूके तो होगी मुश्किल

भागलपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संक्रमण फैलने के बाद डीआरडीए को सैनिटाइज किया। - Dainik Bhaskar
संक्रमण फैलने के बाद डीआरडीए को सैनिटाइज किया।
  • काेराेना वायरस के संक्रमण की राेकथाम के लिए लाॅकडाउन लगाने के बाद भी नहीं दिख रहा असर...

काेराेना वायरस का संक्रमण लगातार फैलता ही जा रहा है। लाॅकडाउन लगाए जाने के बाद भी वायरस के संक्रमण फैलने की रफ्तार कम नहीं हाे रही है। हालात यह है कि पहले की अपेक्षा लाॅकडाउन में काेराेना मरीजाें की संख्या और बढ़ती ही जा रही है। जिले के शहरी क्षेत्राें में नाै जुलाई से लागू लाॅकडाउन के 6 दिन बीते, इस बीच  ही करीब 439 नए मरीज मिल चुके हैं। बुधवार तक लाॅकडाउन है।  इसके बाद राज्य सरकार ने 16 से 31 जुलाई तक लाॅकडाउन लगाने का निर्णय लिया है। संभावना जताई जा रही है कि इसके बाद से संक्रमण की गति धीमी हाेगी। कारण यह है कि अभी जिले के शहरी क्षेत्राें में भले लाॅकडाउन लगाया गया है। लेकिन इसका सही ढंग से पालन नहीं हाे पा रहा है। ज्यादातर दुकानें खुली हैं। सड़काें पर आवाजाही पहले की तरह ही चल रही है। जब 16 जुलाई तक राज्यभर मेें लाॅकडाउन होने पर इसका असर दिखेगा। दूसरी ओर जिला प्रशासन के सीनियर अफसरों के संक्रमित होने के बाद से प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। मंगलवार काे डीएम कार्यालय परिसर में  कर्मियाें की जांच के लिए सैंपल लिए गए।  हालांकि जिला प्रशासन की कई शाखाओं के सभी कर्मियाें की सैंपलिंग नहीं हुई है। डीआरडीए कर्मियाें काे भी सैंपलिंग के लिए शाम काे बुलाया गया, लेकिन ज्यादातर कर्मी घर चले गए थे, इसलिए सबकी सैंपलिंग नहीं ली जा सकी। मंगलवार सुबह 10 बजे नगर निगम ने डीआरडीए परिसर के एक-एक कमरे काे सैनिटाइज भी किया। 

मुख्य सचिव बोले-सख्ती से लॉकडाउन का पालन कराएं

बढ़ते संक्रमण पर मंगलवार काे मुख्य सचिव (सीएस) ने वीडियाे कांफ्रेंसिंग से समीक्षा की। उन्होंने कहा, 16-31 जुलाई तक सूबे में लाॅकडाउन रहेगा। इसका सख्ती से पालन करवाएं। उन्होंने यह भी कहा कि अब अगर चूके ताे मुश्किल हाेगी। साथ ही निर्देश दिया कि जेल में मुलाकात करने आने वाले पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। इस बीच कोसी नदी में बढ़े पानी से नवगछिया क्षेत्र में बाढ़ की आशंका पर भी गाइडलाइन दी गई। उन्होंने बाढ़ से निपटने के लिए सभी तैयारियां रखने को कहा। जरूरत पड़ने पर राहत शिविर भी शुरू करने के आदेश दिए। इतना ही नहीं, सिंचाई के लिए स्त्रोतों के सर्वे करवाने के भी आदेश दिए। वीडियाे कांफ्रेंसिंग के दाैरान कमिश्नर वंदना किनी, प्रभारी डीएम अरुण कुमार सिंह समेत कई अफसर मौजूद थे। 

लाॅकडाउन पर आज एसएसपी-प्रभारी डीएम की बैठक
राज्य सरकार के आदेशानुसार 16 से 31 जुलाई तक पूरे राज्य में लाॅकडाउन रहेगा। इसे लेकर बुधवार काे प्रभारी डीएम अरुण कुमार सिंह एसएसपी के साथ बैठक करेंगे। इसमें लाॅकडाउन रूल्स के कड़ाई से पालन कराने काे लेकर रणनीति बनेगी। इसमें तय होगा कि कैसे और कहां इसके दायरे बढ़ाए-घटाएं जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें