पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना से जंग:44 नए मरीज मिले, इशाकचक थाने के मुंशी हाजीपुर के मुखिया और उनकी पत्नी पॉजिटिव

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तिलकामांझी, बरहपुरा, भीखनुपर, लालूचक, हसनगंज तक फैला संक्रमण

जिले में सोमवार को कोरोना के नए 44 मरीज मिले। इनमें शहर के ही 15 लोगों तक संक्रमण फैला, जबकि ग्रामीण अंचल में 29 लोग पॉजिटिव पाए गए। इशाकचक थाने के मुंशी, तिलकामांझी में मां-बेटी समेत पांच लोग संक्रमित मिले। नवगछिया प्रखंड कार्यालय के दो कर्मचारी, बिहपुर पीएचसी की महिला कर्मचारी, सबौर में मिरजान के एक युवक के संक्रमित होने के बाद उसके माता-पिता संक्रमित हो गए। जबकि शाहकुंड में हाजीपुर के मुखिया और उनकी पत्नी और कहलगांव में केनरा बैंक के कर्मचारी पॉजिटिव मिले।

अब जिले में 2958 संक्रमित हो गए हैैं। इस बीच कोविड केयर से 8 मरीजों ने कोरोना को हराया, जबकि होम आइसाेलेशन में रहकर 12 मरीज स्वस्थ हो गए। अब कोविड केयर से ठीक होने वालों की संख्या 983 हो गई, जबकि होम आइसाेलेशन में 822 हो गई है। जिले में कुल 1805 लोग स्वस्थ हुए।
शहर में ये संक्रमित
तिलकामांझी में मां-बेटी समेत 5 पॉजिटिव हुए। बरहपुरा में सप्ताहभर पहले एक प्रॉपर्टी डीलर के पॉजिटिव होने के बाद उनके घर की एक महिला संक्रमित हुई। इसी क्षेत्र में एक अन्य महिला, भीखनपुर में एक युवक, एक महिला, लालूचक में एक युवक, हसनगंज में एक युवक और सूर्यलोक कॉलोनी में एक व माणिकपुर में भी एक युवक पॉजिटिव हुआ।
काेविड केयर से 8 डिस्चार्ज
काेविड केयर सेंटर से नवगछिया से प्रमाेद चाैधरी, शाहकुंड से पवन कुमार दास, सुल्तानगंज से प्रताप वीर कुमार, प्रिंस कुमार, इस्माइलपुर से प्रकाश दास, हाेराे देवी, राजेश कुमार अाैर प्रमाेद रविदास स्वस्थ होकर लौटे।
नवगछिया प्रखंड कार्यालय के दो कर्मचारी, कहलगांव में बैंकर और बिहपुर पीएचसी की एक महिला हेल्थ वर्कर संक्रमित, 8 स्वस्थ हो लौटे
कहलगांव अनुमंडल में आठ सुल्तानगंज मेें तीन पॉजिटिव
कहलगांव अनुमंडल अस्पताल में सोमवार को 110 लोगों जांच में 8 संक्रमित मिले। इनमें केनरा बैंक का कर्मचारी, ब्रह्मचारी टोला व सिकड़गढ़ का 1-1 युवक, ओगरी गांव के 2 अाैर ओरिअप, शिवनारायणपुर व कुलकुलिया के 1-1 युवक संक्रमित मिले। सुल्तानगंज के सीतारामपुर मोहल्ले में एक ही परिवार की एक महिला और दो युवक संक्रमित मिले।

नवगछिया में 6, रंगरा में 2 पॉजिटिव
नवगछिया प्रखंड प्रखंड कार्यालय के दो कर्मचारी और शहर के चार लोग पॉजिटिव हुए हैं। रंगरा में भवानीपुर और मदरौनी का 1-1 युवक संक्रमित हुआ है।

खरीक, बिहपुर, गोपालपुर में भी मरीज

खरीक में तेलघी युवक व बिहपुर पीएचसी की एक महिला कर्मचारी पॉजिटिव हुई है। गोपालपुर में चपरघट, सैदपुर और बड़ी मकनपुर गांव के 1-1 लोग पॉजिटिव हुए।
शाहकुंड में 5, नारायणपुर में 1 मरीज
शाहकुंड में हाजीपुर पंचायत के मुखिया, उनकी पत्नी के अलावा दामोदरपुर, अंबा और शाहकुंड के 1-1 युवक और नारायणपुर के चकरामी गांव के 1 युवक संक्रमित मिला।

तैनात हुए चार सहायक नोडल अफसर, बनाएंगे बेहतर व्यवस्था

भागलपुर | मायागंज अस्पताल में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए अाईसीयू व अाइसाेलेशन वार्ड के लिए 4 सहायक नाेडल अफसराें की तैनाती कर दी गई। आईसीयू के सहायक नोडल डॉ. महेश कुमार, एमसीएच वार्ड के सहायक नोडल डॉ. ओबेद अली, इमरजेंसी के सहायक नाेडल डाॅ. विनाेद कुमार जायसवाल और मेडिसिन वार्ड के सहायक नाेडल अफसर सीनियर रेजिडेंट डाॅ. पीबी मिश्रा काे बनाया गया है। प्रिंसिपल डाॅ. हेमंत कुमार सिन्हा ने सभी अफसरों को अपने विभाग का प्रबंधन, देखरेख व ड्यूटी राेस्टर के अनुसार डाॅक्टर, नर्स, पारा मेडिकल स्टाफ की समय से उपस्थिति चेक करने को कहा है। इसकी सूचना काेराेना के नाेडल अफसर के अलावा अधीक्षक व प्रिंसिपल काे देंगे। उन विभागाें में भर्ती मरीजाें की जानकारी सीधे जिले के अफसर लेंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें