पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

90 नए संक्रमित:शहर में ही 49 मरीज, मायागंज व सदर में 13 कोरोना वॉरियर्स और गोराडीह सीओ पॉजिटिव

भागलपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सदर अस्पताल में सैंपल देने को लगी भीड़, यहां भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं। - Dainik Bhaskar
सदर अस्पताल में सैंपल देने को लगी भीड़, यहां भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं।
  • मायागंज व सदर अस्पताल, ड्रग डिपार्टमेंट, कोर्ट, बैंक व पीएचईडी दफ्तर भी पहुंचा कोरोना
  • मायागंज में अधीक्षक का प्रभार डॉ. विनय को सदर में नर्स और आधा दर्जन कर्मी भी संक्रमित

जिले में मंगलवार को 71 नए मरीज मिले। इस बार संक्रमण अस्पताल, कोर्ट, ड्रग डिपार्टमेंट, बैंक और पीएचईडी दफ्तर और गोराडीह अंचल तक पहुंचा। मायागंज अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अशोक भगत, पैथोलॉजी के दो व पीएसएम के एक डॉक्टर पॉजिटिव मिले। एसीएमओ ऑफिस के 7 कर्मचारी, कोर्टकर्मी, सदर अस्पताल की नर्स, ड्रग लाइसेंस विभाग का एक कर्मी और गोराडीह सीओ भी संक्रमित हुए। इस बार सबसे ज्यादा शहरी क्षेत्र में 49 मरीज मिले। इनमें भी 13 कोरोना वॉरियर्स हैं। दोनों अस्पतालों के कर्मियों समेत शहर के कई कारोबारी संक्रमित पाए गए। अन्य ब्लॉक में 41 नए मरीज मिले हैं। 
अब जिले में संक्रमितों की संख्या 1269 हो गई है। मायागंज अधीक्षक के संक्रमित होने पर अस्पताल का कामकाज मेडिसिन विभाग के एचओडी डॉ. विनय कुमार को सौंपा गया है। इस बीच अस्पताल की इमरजेंसी में मुंगेर तारापुर के पुरानी बाजार का एक काराेबारी संक्रमित हुआ। उसका सप्ताहभर से इलाज चल रहा था। इधर, 22 ने कोरोना से जंग जीत ली। सभी को मायागंज और कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज कर दिया गया। 
मायागंज अस्पताल के अधीक्षक कार्यालय में एक चपरासी को संक्रमित होने पर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। इसके बाद अधीक्षक डॉ. अशोक भगत को भी गले में दर्द होने लगा। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। संक्रमित चपरासी ही दफ्तर में सभी के लिए चाय बनाता था। पानी पहुंचाता था। वह गेट पर बैठता था। मंगलवार दोपहर पॉजिटिव होने की सूचना के बाद अधीक्षक होम क्वारेंटाइन में चले गए। वे फोन पर ही काम करेंगे। अधीक्षक कार्यालय के सभी कर्मियों की जांच होगी। 
सूचना मिलते ही किया एसीएमओ दफ्तर बंद
सदर अस्पताल के विक्टाेरिया मेमाेरियल की बिल्डिंग के उपरी मंजिल पर बने एसीएमओ ऑफिस के 7 कर्मियों की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आने पर दफ्तर बंद कर दिया गया। मंगलवार काे दाे कर्मचारी काम पर आए पर इसकी सूचना मिलने पर बाकी कर्मी दफ्तर बंद कर निकल गए। एसीएमओ के ड्राइवर-चपरासी के संक्रमित होने के बाद कर्मियों ने 11 जुलाई को सैंपल दिया था। सभी होम क्वारेंटाइन हो गए। 
एसीएमओ के ड्राइवर की चेन से 9 पाॅजिटिव
एसीएमओ के ड्राइवर की चेन से 9 लोग जुड़े हैं। इनमें जीरोमाइल में रहने वाले एक हैजा पर्यवेक्षक, दूसरे हैजा पर्यवेक्षक, जोगसर निवासी एक फाेर्थग्रेड कर्मचारी, भीखनपुर के कर्मचारी, मोजाहिदपुर के क्लर्क, मुंदीचक निवासी हेड क्लर्क संक्रमित हुए हैं। साथ ही ड्रग लाइसेंसिंग ऑथाेरिटी कार्यालय के कर्मचारी पाॅजिटिव मिले। यहां दो कर्मचारी पहले ही संक्रमित हो चुके हैं। इसी बिल्डिंग में निचले मंजिल पर डब्ल्यूएचओ का दफ्तर भी है।
शहर में अब इन इलाकों तक कोरोना | गुड़हट्टा चाैक का युवक, एक साल की बच्ची, भीखनपुर के 4 युवक, 1 अधेड़, अलीगंज का युवक, तिलकामांझी लालबाग से 2 महिलाएं, 1 वृद्धा व 1 युवक, तिलकामांझी एसएसपी आवास रोड के एक नर्सिंग होम का कर्मचारी, आदमपुर से 2 और इशाकचक से 1, बाल्टी कारखाना चौक की 1 युवती, 2 महिलाएं व 1 युवक, सुरखीकल का युवक, न्यू बैंक कॉलोनी की महिला, ईपीएफओ ऑफिस, सदर अस्पताल परिसर से 1 युवक, न्यू विक्रमशिला कॉलोनी से अधेड़, सिविल काेर्ट का कर्मचारी व महमदाबाद का 1 युवक पॉजिटिव मिला है। दिगंबर सरकार लेन में अधेड़, 1 युवक और 1 वृद्ध, चुनहारी टोला की महिला, शिवपुरी कॉलोनी का एक युवक, बनर्जी रोड के बुजुर्ग, परबत्ती की 11 वर्षीय बच्ची व मायागंज के माइक्राेबायाेलाॅजी विभाग का एक कंप्यूटर ऑपरेटर संक्रमित हुआ है।

काेविड सेंटर और मायागंज से 22 ने कोरोना को हराया 
भागलपुर |
जिला के 22 मरीजों ने मंगलवार काे कोरोना से जंग जीत ली। 14 साल की किशोरी से लेकर 54 वर्षीय अधेड़ ने भी कोरोना को मात दे दी। कोविड सेंटर से 15 और मायागंज अस्पताल से 7 लोगों को छुट्टी दी गई। कोविड सेंटर से बूढ़ानाथ चौक के गुरुचरण गुप्ता, सिकंदरपुर की रीता कुमारी व विनोद कुमार, नाथनगर की नीलू कुमारी व जूली कुमारी, रशीदपुर दियारा की संजू देवी व प्रकाश मंडल, आसानंदपुर के मो. सैय्यद अहमद, साहेबगंज के गौतम आनंद, मारूफचक के रवि कुमार दास, गाेराडीह के मो. अब्दुल व साजदा कौशर, भाजपा नेता देवव्रत घोष व दाे मीडियाकर्मी को डिस्चार्ज किया गया।

इन ब्लॉक में यहां संक्रमण

नाथनगर में... एक वृद्धा, मसूदनपुर के वृद्ध, नाथनगर साहेबगंज के दो अधेड़, दो युवक, गोराचौकी का युवक।
कहलगांव में... एक युवक।
सबौर में...जयोति विहार कॉलोनी सबौर रोड का एक युवक, सर्वाेदय नगर का एक युवक, पटेल नगरका एक युवक, एक महिला और बैंक आॅफ इंडिया की एक कर्मचारी और दो अन्य युवक।
जगदीशपुर में... भैरोपुर का एक युवक, एक महिला, एक युवक
नवगछिया में... माधोपुर की एक किशोरी, धर्मशाला राेड से एक युवक। इसके अलावा एक अधेड़, दो महिलाएं, एक अधेड़ महिला, एक युवक और एक वृद्ध समेत 15 संक्रमित मिले
सुल्तानगंज में... प्रखंड में 6 संक्रमित मिले। रेफरल अस्पताल के प्रबंधक चंदन कुमार ने बताया, पटेल नगर की एएनएम, विद्यानगर की दो महिलाएं, एक युवक और एक अधेड़ भी संक्रमित मिला है।
बिहपुर में... यहां आठ नए मरीज मिले। पीएचसी प्रभारी मुरारी पोद्दार ने बताया, इनमें पहले संक्रमित मिठाई दुकानदार के पिता, भाई, पत्नी, भतीजा, बिहपुर बाजार और झंडापुर का एक-एक युवक, मिल्की की आशा व एक अन्य व्यक्ति पॉजिटिव मिला है। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें