सीएस ने सदर के काेविड सेंटर का लिया जायजा:सदर में 70 काेविड बेड की हाेगी व्यवस्था 10 निजी अस्पतालाें काे भी किया अलर्ट

भागलपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोविड केयर सेंटर का जायजा लेते हुए सीएस डॉ. उमेश शर्मा, डीपीएम फैजान व अन्य। - Dainik Bhaskar
कोविड केयर सेंटर का जायजा लेते हुए सीएस डॉ. उमेश शर्मा, डीपीएम फैजान व अन्य।

जिले में काेराेना का संक्रमण बेकाबू हाे रहा है। गुरुवार काे भी 36 नए संक्रमित मिले। 12 लाेग रेलवे स्टेशन पर जांच में संक्रमित निकले। जबकि कहलगांव में नाै, नवगछिया में 5, पीरपैंती एक और मायागंज अस्पताल में हुई जांच में 9 की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आयी है। सिविल सर्जन डाॅ. उमेश शर्मा ने बताया कि कांटेक्ट ट्रेसिंग के दाैरान अब मरीजाें की संख्या लगातार बढ़ रही है। पाॅजिटिव के संपर्क में आए लाेगाें की जांच में भी बहुत संक्रमित मिल रहे हैं। संक्रमिताें में मायागंज अस्पताल के स्त्री रोग एवं प्रसव विभाग की तीन महिला डॉक्टर भी शामिल हैं।

सात कोरोना संक्रमित ठीक हो गये। जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 123 पर पहुंच गई है। नाथनगर क्षेत्र के रहनेवाले एवं रक्तदान करने वाली संस्था का 32 वर्षीय अध्यक्ष कोरोना संक्रमित हुआ है। मायागंज अस्पताल के स्त्री रोग एवं प्रसव विभाग की 61 वर्षीय एसोसिएट प्रोफेसर, 36 वर्षीय असिस्टेंट प्रोफेसर व 28 वर्षीय पीजी छात्र कोरोना संक्रमित पायी गयी हैं। नया बाजार निवासी 34 साल की विवाहिता, घंटाघर निवासी 20 व 26 साल के भाई व बरारी क्षेत्र के चाणक्य विहार कॉलोनी निवासी 58 साल का अधेड़ संक्रमित हैं।

कहलगांव में 9, नवगछिया में 5 व पीरपैंती में एक संक्रमित
कहलगांव में गुरुवार को एनटीपीसी के सात कर्मी, एक बैंक कर्मी और एक होटल कर्मचारी पाॅजिटिव मिले। अनुमंडलीय अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक डाॅ. विवेकानंद दास ने यह जानकारी दी। पीएचसी नवगछिया का एक कर्मी, पुलिस लाइन नवगछिया की एक महिला पुलिसकर्मी भी पाॅजिटिव है। पीरपैंती रेफरल अस्पताल में 150 लोगो की जांच की गई, जिनमें एक पॉजिटिव पाया गया।

आज सदर के ऑक्सीजन प्लांट का हाेगा माॅक ड्रिल
काेराेना का संक्रमण बढ़ने के बाद गुरुवार काे सीएस डाॅ. उमेश शर्मा ने सदर अस्पताल स्थित काेविड केयर सेंटर का जायजा लिया। उन्हाेंने अस्पताल प्रभारी डाॅ. राजू से कहा कि शुक्रवार तक हर हाल में हर बेड तक ऑक्सीजन पहुंचाने की व्यवस्था करें, ताकि साेमवार से हमलाेग यहां मरीज के आने पर भर्ती कर सकें। उन्हाेंने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट का शुक्रवार काे माॅकड्रिल हाेगा। यहां 70 बेड पर मरीजाें के इलाज की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

खबरें और भी हैं...