पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बाढ़ का कहर:9 नदियां लाल निशान के पार, बक्सर से भागलपुर तक बढ़ रहा गंगा का जलस्तर

भागलपुर/पटना5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेश के 16 जिले बाढ़ प्रभावित हैं। मुजफ्फरपुर के सकरा प्रखंड का भठंडी गांव भी चाराें तरफ से बाढ़ के पानी से घिर गया है। लोगों के पास आवागमन का साधन नहीं है। नाव नहीं मिलने पर मंगलवार काे दूल्हा अाैर बाराती पैदल ही बाढ़ का पानी पार कर शादी के लिए निकल पड़े। - Dainik Bhaskar
प्रदेश के 16 जिले बाढ़ प्रभावित हैं। मुजफ्फरपुर के सकरा प्रखंड का भठंडी गांव भी चाराें तरफ से बाढ़ के पानी से घिर गया है। लोगों के पास आवागमन का साधन नहीं है। नाव नहीं मिलने पर मंगलवार काे दूल्हा अाैर बाराती पैदल ही बाढ़ का पानी पार कर शादी के लिए निकल पड़े।
  • कहलगांव में गंगा खतरे के निशान से केवल 7 सेंटीमीटर है दूर

सूबे की नदियों की रफ्तार पर ब्रेक के बावजूद अब भी 9 नदियों का जलस्तर खतरे के निशान के पार है। हालांकि गंगा का जलस्तर पूरे प्रदेश में बढ़ रहा है। ऐसे कुछ स्थानों पर अन्य नदियों का जलस्तर भी बढ़ा है, लेकिन उसकी गति अब धीमी हो चली है। गंगा पिछले 24 घंटे में बक्सर में 18 सेंटीमीटर, पटना के दीघा में 16 सेंटीमीटर और गांधीघाट व हाथीदह में 12-12 सेंटीमीटर, जबकि मुंगेर में 17 और भागलपुर में 8 सेंटीमीटर बढ़ी है। भागलपुर में गंगा अभी खतरे के निशान से 1.11 मीटर नीचे बह रही है। भागलपुर में खतरे का निशान 33.68 मीटर पर है। मंगलवार को जलस्तर 32.57 मीटर पर रहा। कहलगांव में गंगा का जलस्तर खतरे के निशान से सात सेंटीमीटर दूर है। गंगा का जलस्तर 31.02 मीटर पर रहा, जबकि यहां खतरे का निशान 31.09 मीटर पर है। उधर, बागमती सीतामढ़ी के ढेंग, सोनाखान, कटौंझा और मुजफ्फरपुर के बेनीबाद व दरभंगा के हायाघाट में खतरे के निशान से ऊपर है।

1098 पंचायतों में 59.70 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित, अबतक 9 की मौत
राज्य में 1098 पंचायतों में 59.70 लाख लोग बाढ़ पीड़ित हैं। बाढ़ प्रभावितों के बीच तेजी से राहत और बचाव कार्य चल रहा है। मंगलवार को यह जानकारी आपदा प्रबंधन विभाग के अपर सचिव एम.रामचंद्रु डू ने दी। सहरसा व मधेपुरा दो नए जिले चपेट में आ गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser