पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भयावह हुआ संक्रमण:मिले 97 नए मरीज, 24 एनटीपीसी के ही, मुंबई से ट्रेन से आए 425 यात्रियों में 44 पॉजिटिव

भागलपुर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाजार बंद होने से करीब आधे घंटे पहले स्टेशन रोड में उमड़ पड़ी भीड़। - Dainik Bhaskar
बाजार बंद होने से करीब आधे घंटे पहले स्टेशन रोड में उमड़ पड़ी भीड़।
  • शहर के 18 से ज्यादा मोहल्लों में नए कोरोना मरीज

जिले में संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हो रही। शनिवार को 97 मरीज मिले। सदर अस्पताल में एंटीजन टेस्ट में शहर के 46 लोग संक्रमित मिले। शहर के 18 मोहल्लों में बुरी तरह संक्रमण पसरा। डीआईओ ऑफिस के 42 वर्षीय डेटा सहायक व डीआईओ के 30 वर्षीय ड्राइवर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई।

एनटीपीसी के 24 कर्मियों समेत कहलगांव में 25 मरीज मिले। शाहकुंड में 10, बाथ में तीन, नवगछिया में 5 और नारायणपुर पीएचसी के एक डॉक्टर भी संक्रमित मिले। सीएस डॉ. उमेश शर्मा ने बताया, जिले में अब 10477 संक्रमित हो गए। इनमें 93 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 9802 ठीक भी हुए हैं। जिले में अभी 586 एक्टिव मरीज हैं।

इन मोहल्लों में मिले संक्रमित

मुंदीचक, भीखनपुर, अलीगंज, इशाकचक में 3-3 लोग संक्रमित मिले। खलीफाबाग में दो, तातारपुर में दो, आदमपुर में दो, मोहद्दीनगर में दो, दीपनगर में 1, सिकंदरपुर में 1, एमजी रोड में 1, शैलबाग कॉलोनी में 1, जोगसर में 1, बूढ़ानाथ में 1, उर्दू बाजार में एक बच्चा, सराय में 1, हुसैनाबाद में 1 व लहेरी टोला में 1 युवक संक्रमित मिला।

तिलकामांझी बस स्टैंड में 15 मरीज

तिलकामांझी बस स्टैंड में हुई जांच में 15 शहरी संक्रमित मिले। मुंदीचक की युवती, बरहपुरा की महिला, जीरोमाइल की युवती, आदमपुर के अधेड़, बरारी का युवक, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी का युवक, मिरजानहाट की किशोरी, सुरखीकल के अधेड़, महिला, युवक, भीखनपुर का युवक, खलीफाबाग चौक का युवक, मोजाहिदपुर की महिला, आदमपुर की युवती पॉजिटिव मिली।

जिले में 8890 लोगों को लगी वैक्सीन

संक्रमण बढ़ने के साथ ही टीकाकरण में भी तेजी आई है। डीआईओ डॉ. मनोज कुमार चौधरी ने बताया, शनिवार को 8890 लोगों को टीका लगा। सभी 242 पंचायतों में 8790 लोगों ने भी टीका लिया है। अब तक 1,71,563 लोग टीका लगवा चुके हैं। शनिवार को 45 साल से 60 साल तक वाले 3791 ने पहला और 491 ने दूसरा डोज लिया। 60 प्लस वालों में 2721 ने पहला और 479 ने दूसरा डोज लिया।

रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच के लिए खुले 3 और काउंटर

भागलपुर जंक्शन पर शनिवार रात बड़ा कोरोना विस्फोट हुआ। एक साथ 44 यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इससे रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। सभी यात्री दादर-गुवाहाटी एक्सप्रेस से उतरे थे। स्टेशन पर कोविड केयर सेंटर कर्मियों ने बताया, 425 यात्रियों की रैपिड एंटीजन टेस्ट में 44 संक्रमित मिले। उन्हें कोविड केयर सेंटर भेजा जाएगा। सदर अस्पताल से एंबुलेंस मांगी है।

डीएम के निर्देश पर स्टेशन पर शनिवार को कोरोना जांच कांउटर की संख्या दो से बढ़ाकर पांच कर दी गई। सीएस डॉ. उमेश शर्मा ने बताया, राज्य सरकार के नए निर्देश के तहत अब बाहर से आने वाले सभी यात्रियों की जांच होनी है। स्टेशन पर भगदड़ न हो, इसलिए काउंटर बढ़ाए गए हैं। जरूरत पड़ी तो और बढ़ेंगे।

डॉ. चंद्रशेखर कुमार स्टेशन के नोडल अधिकारी बने

सीएस ने स्टेशन पर 24 घंटे और सातों दिन जांच होने के लिए डॉ. चंद्रशेखर कुमार को नोडल अधिकारी बनाया है। उनकी सहायता चंदन कुमार करेंगे। सीएस ने बताया, नोडल अधिकारी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी और अस्पताल प्रबंधक से मिलकर जांच दल को सुरक्षा के उपस्कर या किट की व्यवस्था करेंगे। संक्रमितों के लने पर यात्रियों को एम्बुलेंस से कोविड केयर सेंटर, सदर या मायागंज अस्पताल भेजने की व्यवस्था नोडल अधिकारी करेंगे। यहां काम की मॉनिटरिंग एसीएमओ डॉ. दीनानाथ करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें