खगड़िया की अनुपम NPTEL परीक्षा की टॉपर:पूरे भारत से 9994 छात्रों ने दी थी परीक्षा, IIT व IISC ने ली थी परीक्षा

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छात्रा अनुपम NPTEL परीक्षा की टॉपर। - Dainik Bhaskar
छात्रा अनुपम NPTEL परीक्षा की टॉपर।

पूर्णिया के इंजीनियरिंग कॉलेज से संचालित राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज खगड़िया की तृतीय वर्ष की सिविल ब्रांच की छात्रा अनुपम कुमारी ने बिहार का नाम रोशन किया है। पूरे भारत में एनपीटीईएल एग्जाम की वह टॉपर है। Enhancing Soft Skills and Personality विषय की परीक्षा में पूरे भारत में कुल 9994 छात्र शामिल हुए। परीक्षा में सर्टिफिकेट प्राप्त किया। जिसमें अनुपम कुमारी ने टॉप किया। विभाग के विभागाध्यक्ष सह NPTEL Coordinator डॉ.सत्यप्रकाश कुमार ने कहा कि यह एग्जाम आईआईटी एवं आईआईएससी के द्वारा लिया जाता है। शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार द्वारा वितरित किया जाता है।

संस्थान के लिए गौरव का क्षण, कम संसाधन में उपलब्धि हासिल
डॉ.सत्य प्रकाश ने कहा कि यह संस्थान के लिए गौरव की बात है कि इतने कम संसाधन में भी छात्र-छात्राएं यह उपलब्धि हासिल की है। इससे पहले भी एनपीटीईएल एक्जाम एवं आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय द्वारा अभी आयोजित सेमेस्टर परीक्षा में कॉलेज टॉपर रही है। अभी हाल ही बीटेक द्वितीय सेमेस्टर में परीक्षा का रिजल्ट आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय ने जारी किया। जिसमें प्रियांशु कुमार सिंह ने 9.1 एसजीपीएल लाकर कॉलेज में टॉप किया। इस उपलब्धि पर डीन एकेडमी डॉ अमित कुमार सिंह ने सभी छात्र-छात्राओं को बधाई दी।

ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी बॉक्सर चैंपियनशिप में छात्र दीप देव टॉप 8 में रहा
कॉलेज के तृतीय वर्ष के छात्र दीप देव ने पूरे भारत में ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी बॉक्सर चैंपियनशिप में भाग लिया तथा पूरे भारत में टॉप 8 में रहा। संस्थान के प्राचार्य प्रोफेसर नीरज कुमार ने सभी छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की है। सभी छात्र छात्राओं से बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद की है।