सेशन लेट होने पर छात्र ने लिखा ओपन लेटर:तेजस्वी ने कहा- कौन से काले कुत्ते ने काटा कि BHU से पूर्णिया विवि में नामांकन लिया

भागलपुर5 महीने पहलेलेखक: अमित रंजन
  • कॉपी लिंक
BBA छात्र तेजस्वी कुमार और उसका फेसबुक पोस्ट। - Dainik Bhaskar
BBA छात्र तेजस्वी कुमार और उसका फेसबुक पोस्ट।

पूर्णिया विश्वविद्यालय में सेशन लेट होने से परेशान BBA के छात्र ने Facebook पर ओपन लेटर लिखा है। पूर्णिया कॉलेज के 2019-2022 सेशन के छात्र तेजस्वी कुमार ने पोस्ट डालते हुए कहा कि- 'जिस साल हमारा ग्रेजुएशन फाइनल हो जाना था , उस वर्ष में हम दूसरे विश्वविद्यालय जाने का सोच रहे हैं। तेजस्वी ने बताया कि वो BHU (बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी) में था। पर आज लगता है कौन से काले कुत्ते ने काटा कि पूर्णिया विश्विद्यालय में नामांकन करवा लिया। यह यूनिवर्सिटी हमें पंचवर्षीय योजना से मुलाकात करवा कर ही दम लेगी।'

छात्र तेजस्वी कुमार।
छात्र तेजस्वी कुमार।

पूर्णिया के न्यू सिपाही टोला निवासी छात्र तेजस्वी कुमार ने बताया कि- मैं 2018 में BHU से रशियन लैंग्वेज में ग्रेजुएशन कर रहा था, पर तबीयत बिगड़ने की वजह से बनारस छोड़ पूर्णिया आना पड़ा। पढ़ाई जारी रखने के लिए उसने पूर्णिया विवि में नामांकन करा लिया, जो बहुत बड़ी भूल थी।

BHU का काउंसिलिंग लेटर।
BHU का काउंसिलिंग लेटर।

उम्मीद टूट रही , ख्वाब मिट रहे' 'यू देखते देखते आज तीन वर्ष बीत गए
छात्र तेजस्वी ने लिखा, मुझे इस विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने का खेद है। लिखा कि- मैं BBA, पूर्णिया कॉलेज (पूर्णिया विश्वविद्यालय) सत्र 2019-22 का छात्र हूं। मैं एक नया कॉलेज लेने की योजना बना रहा हूं। क्योंकि पूर्णिया यूनिवर्सिटी मेरा ग्रेजुएशन नहीं होने देगी। क्योंकि इसकी अज्ञात नीति और छात्रों के जीवन को विस्तारित करने और खेलने के विचार बड़ा कारण है। मैं न तो नेता हूं और न ही उद्धारकर्ता, लेकिन मैं इस विश्वविद्यालय का छात्र हूं। मुझे इस विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने का खेद है। टैग किए गए लोग किसी तरह मुझे जानते हैं और विश्वविद्यालय को भी जानते हैं। मैं बस इस विश्वविद्यालय से थक गया हूं। सत्र को उस बिंदु तक ले जाने के नियम हैं, जहां मेरे पास जीवन में कोई विकल्प नहीं रह जाएगा।

अंत में युवक ने एक शायरी में लिखा- 'उम्मीद टूट रही , ख्वाब मिट रहे' 'यू देखते देखते आज तीन वर्ष बीत गए', 'आँख खुले सरकार की तो ठीक' 'वरना ठेके खुले और कॉलेज बंद पड़े मिलते रहेंगे'।

BBA के थ्री ईयर में अब तक हुआ है एक क्लीयर
तेजस्वी कुमार ने बताया कि मैं पूर्णिया विवि में 2019-22 सेशन का छात्र हूं। लेकिन अबतक सिर्फ एक सत्र ही क्लीयर हुआ है। फर्स्ट ईयर का एग्जाम दिसंबर 2020 में हुआ था। जिसका रिजल्ट 2021 के मार्च में आया है। जबकि 2nd और 3rd ईयर की परीक्षा बाकी है। पूर्णिया कॉलेज में 42 छात्र अभी BBA में पढ़ाई कर रहे हैं।

पूर्णिया कुलपति को किया गया मेल।
पूर्णिया कुलपति को किया गया मेल।

VC, DSW और पूर्णिया कॉलेज को भी मामले पर किया मेल
तेजस्वी कुमार ने बताया कि सेशन दुरुस्त करने को लेकर उसने पूर्णिया विवि के VC प्रो.आरएन यादव, DSW प्रो.मरगूब आलम और पूर्णिया कॉलेज को मेल कर सेशन दुरुस्त करने को लेकर मेल 18 नवंबर 2021 को किया था। पर अबतक कोई जवाब नहीं आया है।

2-3 दिनों में निकलेगी फॉर्म भरने की तिथि
इस संबंध में पूर्णिया विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. विनय कुमार सिंह ने बताया कि सेशन काफी लेट हो चुका है। 2 से 3 दिनों में वोकेशनल कोर्स के सेकंड ईयर के लिए फॉर्म भरने की तिथि जारी होगी।

खबरें और भी हैं...