पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अदालत का फैसला:पर्याप्त साक्ष्य नहीं मिलने पर 11 साल पुराने रेप के मामले का आरोपी रिहा

भागलपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहलगांव में 2009 में दर्ज हुई थी एफआईआर

एडीजे-1 शोभाकांत मिश्रा की अदालत ने सोमवार को दुष्कर्म के 11 साल पुराने मामले में आरोपी कहलगांव के चन्दन कुमार को पर्याप्त साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया। पुलिस के उपलब्ध कराए गए सबूतों को कोर्ट ने पर्याप्त नहीं पाया। चंदन की सगी भाभी ने 2009 में कहलगांव थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। चन्दन के वकील बीरेंद्र झा ने कोर्ट को दलील देते हुए बताया कि संपत्ति विवाद में उस पर झूठा मुकदमा किया गया था। कार्ट को बताया कि महिला के दबाव में पुलिस ने भी जांच में सही करार देकर चार्जशीट दाखिल कर दी। बताया कि महिला के पति और आरोपी सगे भाई हैं। दोनों की पैतृक संपत्ति है, लेकिन महिला पूरे घर पर कब्जा करने की नीयत से चंदन को झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भिजवा दी।

उन्होंने कोर्ट को बताया कि महिला ने पति समेत ससुराल में अन्य सदस्यों पर दहेज उत्पीड़न का केस भी किया है, जो दूसरे न्यायालय में विचाराधीन है। अभियोजन पक्ष से एपीपी बाबर खान ने पुलिस की जांच और महिला के बयान को पर्याप्त बताते हुए आरोपी को दोषी पाने की दलील दी। कोर्ट ने दोनों पक्षों की बहस के बाद चंदन की रिहाई का आदेश दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें