घोटाले का महासृजन:भू-अर्जन के पूर्व नाजिर राकेश झा के मामले में सीबीआई से मांगी जाएगी कार्रवाई की रिपोर्ट

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दाे पूर्व नाजिर और पूर्व क्लर्क के खिलाफ 18 काे हाेगी सुनवाई - Dainik Bhaskar
दाे पूर्व नाजिर और पूर्व क्लर्क के खिलाफ 18 काे हाेगी सुनवाई

सृजन घाेटाला में फंसे कर्मियों पर चल रही विभागीय कार्यवाही की सुनवाई में पंचायत चुनाव के कारण हो रही देर अब नहीं होगी। सभी मामलों में 18 दिसंबर काे सुनवाई हाेगी। उक्त मामलों में विभागीय कार्यवाही के लिए संचालन पदाधिकारी जिला लाेक शिकायत निवारण पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह चुनाव में ऑर्ब्जवर के रूप में पटना चले गए थे। 15 दिसंबर के बाद वे लौटेंगे। इसके बाद सुनवाई हाेगी। इसमें जिला भू-अर्जन कार्यालय के पूर्व नाजिर राकेश झा, जिला नजारत के पूर्व नाजिर ओम श्रीवास्तव और डीआरडीए के पूर्व क्लर्क अरुण कुमार के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की सुनवाई हाेगी। जिला भू-अर्जन कार्यालय के पूर्व नाजिर राकेश झा के मामले में प्रस्तुतिकरण पदाधिकारी के जरिए सीबीआई से कार्रवाई की रिपाेर्ट मांगी जाएगी।

दाे पूर्व क्लर्क के केस में भी सीबीआई से मांगी है रिपाेर्ट
बता दें कि राकेश झा से संचालन पदाधिकारी को स्पष्टीकरण का जवाब आधा-अधूरा दिया। इसके लिए जिला भू-अर्जन पदाधिकारी सह प्रस्तुतिकरण पदाधिकारी अमित कुमार से भी कुछ जानकारी मांगी है। अब उनके जरिए सीबीआई से रिपाेर्ट मांगी जाएगी। इससे पहले जिला नजारत के पूर्व नाजिर ओम श्रीवास्तव और डीआरडीए के पूर्व क्लर्क अरुण कुमार के मामले में भी सीबीआई से प्रस्तुतिकरण पदाधिकारी ने कार्रवाई की रिपाेर्ट मांगी थी। लेकिन अब तक सीबीआई से कोई जवाब नहीं मिला। इसलिए उनदाेनाें के खिलाफ चल रही विभागीय कार्यवाही में ठाेस कार्रवाई नहीं हो सकी है।

भेजा जाएगा नाेटिस
वहीं जिला परिषद के पूर्व नाजिर राकेश यादव के खिलाफ भी अब विभागीय कार्यवाही शुरू करने की तैयारी चल रही है। इसके लिए जिला पंचायती राज पदाधिकारी काे प्रस्तुतिकरण पदाधिकारी बनाया गया है और उनके जरिए राकेश यादव काे नाेटिस भेजा जाएगा। इसके बाद इस मामले में सुनवाई शुरू हाेगी। संभावना जताई जा रही है कि 18 दिसंबर के बाद इस मामले में भी पहल तेज हाेगी।

खबरें और भी हैं...