पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक में चर्चा:संजय मोदी से चार्ज नहीं ले सकी तदर्थ समिति चुनाव की प्रक्रिया भी शुरू नहीं, जीबी कमेटी हुई नाराज

भागलपुर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीबीए के मसले पर बार काउंसिल गंभीर, जनरल बॉडी ने की हालात सुधारने पर चर्चा
  • मोदी और उनके सहयोगियों पर अनुशासनिक कार्रवाई करने का लिया निर्णय

जिला विधिज्ञ संघ (डीबीए) में एक पखवाड़े से चल रही ड्रामेबाजी को स्टेट बार काउंसिल ने गंभीरता से लिया है। काउंसिल की जनरल बॉडी (जीबी) कमेटी की बैठक में भागलपुर बार के संबंध में मिली शिकायतों पर विशेष चर्चा हुई। बैठक में एक्जीक्यूटिव कमेटी की शुक्रवार को हुई बैठक के निर्णय पर चर्चा हुई।

इसमें बार काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन मनन कुमार मिश्रा भी ऑनलाइन जुड़े। भागलपुर संघ की भंग इकाई के महासचिव संजय कुमार मोदी के वित्तीय चार्ज नहीं देने पर आपत्ति जताई। साथ ही बगैर काउंसिल की अनुमति भंग कमेटी द्वारा निर्वाचन प्रक्रिया शुरू करने पर भी एतराज किया।

काउंसिल के सदस्यों ने एकमत होकर इसे सुपीरियर पावर (स्टेट बार काउंसिल) को चैलेंज देना माना। महासचिव मोदी और उनके सहयोगियों पर कड़ी अनुशासनिक कार्रवाई का निर्णय लिया है। कुछ सदस्यों ने कहा, काउंसिल के निर्देशों की अवहेलना करने वालों के लाइसेंस जब्त किए जाएं। हालांकि बीसीआई के चेयरमैन ने कहा, लाइसेंस जब्त करना समाधान नहीं है। ऐसे में कम अवधि के लिए अनुशासनिक कार्रवाई का ही निर्णय लें। इसके लिए उपाध्यक्ष धर्मनाथ यादव को एक्शन लेने को कहा गया। सोमवार को वे अनुशासनिक कार्रवाई के निर्णय से काउंसिल को अवगत कराएंगे।

तदर्थ समिति पर भी जताई नाराजगी

बैठक में तदर्थ समिति के कोई कार्रवाई नहीं करने पर भी नाराजगी जताई। सदस्यों ने कहा, समिति के गठन का क्या लाभ? ना तो संजय कुमार मोदी से वित्तीय चार्ज लिए गए, न ही चुनाव प्रक्रिया ही शुरू करा सकी। बैठक में ही कुछ सदस्यों ने शिकायत की, तदर्थ समिति में कुछ वैसे वकील भी हैं, जिन पर आपराधिक मुकदमा लंबित है। इस पर निर्णय लिया गया कि ऐसे लोगों को तदर्थ समिति से हटाया जाए। समिति को तीन माह मं चुनाव कराने को कहा गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें