पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Ajit Sharma Owns Assets Worth 28 Crores, Rajesh Verma Owns 1.32 Crores; 46 Candidates Filled Pamphlets On The Last Day Of The Second Phase

हलफनामा:अजीत शर्मा के पास 28 करोड़ की संपत्ति, राजेश वर्मा 1.32 करोड़ के हैं मालिक; दूसरा चरण के अंतिम दिन 46 प्रत्याशियों ने भरे पर्चे

भागलपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भागलपुर विधानसभा क्षेत्र से महागठबंधन के कांग्रेस उम्मीदवार अजीत शर्मा ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया।
  • पांच साल में भागलपुर से कांग्रेस प्रत्याशी की संपत्ति घटी फिर भी हैं सबसे अमीर

दूसरे चरण के तहत हाेनेवाले चुनाव के लिए जिले की पांच विधानसभा सीटाें के लिए नामांकन की तिथि शुक्रवार काे खत्म हाे गई। जिले की साताें विधानसभा में 100 से अधिक प्रत्याशियाें ने नामांकन दाखिल किया है। इनमें सबसे अधिक अमीर प्रत्याशी महागठबंधन से भागलपुर विस क्षेत्र के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार सह विधायक अजीत शर्मा हैं।

हालांकि पांच साल में इनकी संपत्ति 12 कराेड़ घट गई। अब इनके पास चल और अचल मिलाकर 28 कराेड़ की संपत्ति है। 2015 में उनके पास चल 3.79 कराेड़ और अचल 36.77 कराेड़, यानी 40 कराेड़ की संपत्ति थी। इस बार संपत्ति घटने के बाद भी जिले के सभी प्रत्याशियाें में अब भी सबसे अमीर उम्मीदवार हैं।

अमीर प्रत्याशियाें में दूसरे नंबर पर जदयू के बागी और निर्दलीय उम्मीदवार दीपक भुवानिया हैं। उनके पास 18 कराेड़ की संपत्ति है। हलफनामा के मुताबिक भागलपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन करने वाले विधायक अजीत शर्मा साेशल मीडिया पर एक्टिव हैं। उनकी उम्र 65 साल है। उनके खिलाफ सात केस है। लेकिन छह केस लंबित हैं। ईशीपुर बाराहाट, घाेघा, पीरपैंती, काेतवाली आदि थानाें में केस है।

देवघर थाने में दर्ज हत्या के मुकदमे में आजीवन कारावास की सजा को काेर्ट ने सजा काे निरस्त कर दिया था। वे दाे कराेड़ 80 लाख 87 हजार 195 रुपये की चल संपत्ति के मालिक हैं। जबकि उनकी पत्नी काे दाे कराेड़ तीन लाख 96 हजार 993 रुपये की चल संपत्ति है। उनके पास 25 कराेड़ 22 लाख 50 हजार की अचल संपत्ति है। पत्नी के पास 12 कराेड़ 15 लाख की व संयुक्त परिवार में एक कराेड़ रुपये बाजार मूल्य की अचल संपत्ति है।

बूढ़ानाथ में पूजा और खानकाह शहबाजिया में चादरपाेशी के बाद नामांकन करने पहुंचे अजीत
भागलपुर विधानसभा क्षेत्र से महागठबंधन के कांग्रेस उम्मीदवार अजीत शर्मा ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया। इससे पहले विधायक अजीत शर्मा ने सुबह बाबा बूढ़ानाथ मंदिर में परिवार के साथ पूजा-अर्चना की। फिर मौलानाचक स्थित खानकाह शहबाजिया में चादरपोशी कर दुआ मांगी।

इसके बाद स्टेशन चौक पर अंबेदकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर वेरायटी चौक स्थित बाबा दुग्धेश्वर नाथ महादेव मंदिर में पूजा की। फिर वहां से खलीफाबाग चौक होते हुए घंटाघर स्थित शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। नामांकन के बाद कांग्रेस भवन में सभा काे भी संबाेधित किया।

जुलूस के साथ नामांकन करने पहुंचे राजेश वर्मा, कई भाजपाई भी हुए शामिल
भागलपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए लाेजपा प्रत्याशी सह डिप्टी मेयर राजेश वर्मा के नामांकन किया। इससे पहले राजेश वर्मा ने भी बूढ़ानाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद गाेशाला पहुंचे। वहां से जुलूस के साथ स्टेशन, वेराइटी, खलीफाबाग और घंटाघर हाेते हुए कचहरी चाैक पहुंचे। इसके बाद वह नामांकन करने निर्वाचन कार्याल पहुंचे।

इस दाैरान मेयर सीमा साह, जिला परिषद अध्यक्ष टुनटुन साह व अन्य पार्षद शामिल थे। भाजपा के भी कई नेता व कार्यकर्ता जुलूस में माैजूद थे। नामांकन के बाद मेयर ने नगर निगम और जिला परिषद अध्यक्ष ने अपने कार्यालय कक्ष में बैठक कर चुनाव की रणनीति पर विचार-विमर्श किया।

दूसरा चरण : अंतिम दिन 46 प्रत्याशियों ने भरे पर्चे

दूसरे चरण के लिए नामांकन के अंतिम दिन शुक्रवार को 46 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया। सबसे अधिक भागलपुर में 13 नामांकन पत्र दाखिल हुआ। जबकि पीरपैंती में 10, नाथनगर में 9, गोपालपुर और बिहपुर में पांच-पांच उम्मीदवारों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया। दाखिल पर्चे की शनिवार को स्क्रूटनी की जाएगी।

शुक्रवार को नामांकन करने वालों में भागलपुर से कांग्रेस प्रत्याशी अजीत शर्मा, डिप्टी मेयर सह लाेजपा प्रत्याशी राजेश वर्मा, जाप से रानी चाैबे, कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष रालाेसपा से सैयद शाह अली सज्जाद आलम नेा, माे. आसिफ अली ने पर्चा भरा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें