पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुशखबरी:टीएमबीयू के शिक्षकाें-कर्मचारियाें के लिए फरवरी तक वेतन राशि आवंटित

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नियमित शिक्षक-कर्मियाें के साथ गेस्ट फैकल्टी का मानदेय भी दिया

राज्य सरकार ने दाे महीने से वेतन की बाट जाेह रहे और दशहरा के फीके रह जाने की चिंता में डूबे शिक्षकाें और कर्मचारियाें काे ऐन दुर्गापूजा की छुट्टी से पहले एकसाथ सात महीने का वेतन दे दिया। साेमवार काे सरकार के उप सचिव अरशद फिराेज ने इसका पत्र जारी किया। इसमें कहा गया है कि नियमित शिक्षकाें, कर्मचारियाें, पेंशनराें के लिए अगस्त 2020 से फरवरी 2021 तक की राशि आवंटित कर दी गई है।

टीएमबीयू के नियमित शिक्षकाें और कर्मचारियाें के वेतन मद में इन सात महीनाें के लिए 76 कराेड़ 69 लाख, 223 रुपए दिए गए हैं। उधर गेस्ट फैकल्टी के मद में तीन कराेड़ 60 लाख 25 हजार रुपए दिए गए हैं। टीएमबीयू में राजभवन के कैलेंडर के अनुसार दशहरा की छुट्टी 22 अक्टूबर से संभावित है। इसकाे लेकर भुस्टा के अध्यक्ष डाॅ. डीएन राय ने मांग की है कि विश्वविद्यालय अब अगस्त, सितंबर और अक्टूबर का भुगतान एकसाथ कर दे।

साथ ही अंडरटेकिंग लेकर एरियर का भुगतान भी किया जाए। टीएमबीयू की ओर से गेस्ट फैकल्टी के लिए पहले जुलाई से सितंबर तक और अब जून के मानदेय के लिए भी सरकार से राशि मांगने पर बिहार राज्य अतिथि व्याख्याता संघ के सचिव अखिलेश प्रसाद मंडल ने प्रभारी वीसी काे आवेदन देकर कहा है कि कुछ काॅलेजाें में प्राचार्याें ने गेस्ट फैकल्टी से ई-कंटेंट नहीं लिया था। विश्वविद्यालय सहानुभूति दिखाते हुए ऐसे शिक्षकाें काे भी भुगता में भी गेस्ट फैकल्टी ने कक्षाएं ली थीं।

विवि ने सरकार से गेस्ट फैकल्टी के जून का मानदेय भी मांगा
आखिर टीएमबीयू को सरकार से गेस्ट फैकल्टी के जून के मानदेय की भी मांग करनी ही पड़ी। रजिस्ट्रार अरुण कुमार सिंह ने इसके लिए सरकार को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने कहा है कि गेस्ट फैकल्टी के जून के मानदेय का भी भुगतना करना है। इसके लिए राशि आवंटित की जाए।

इससे टीएमबीयू ने गेस्ट फैकल्टी के जुलाई से सितंबर तक के बकाए के भुगतान के लिए ही राशि मांगी थी जिस पर गेस्ट फैकल्टी संघ के अध्यक्ष डॉ. आनंद आजाद ने कहा था कि गेस्ट फैकल्टी ने जून में भी ई-कंटेंट दिया था तो भुगतान क्यों नहीं होगा जबकि रजिस्ट्रार का कहना था कि जून में गर्मी की छुट्टी थी।

मारवाड़ी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. गुरुदेव पोद्दार ने कहा था कि जून में कई गेस्ट फैकल्टी और यहां तक कि कुछ नियमित शिक्षकों ने भी ऑनलाइन पढाई कराई थी। भूटा के अध्यक्ष डॉ. मिहिर मोहन मिश्र ने भी तब कहा था कि एक जून से ही कक्षा हो रही थी जिसकी साप्ताहिक रिपोर्ट टीएमबीयू को भेजी भी जा रही थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें